scriptअमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने माना की चुनाव में रूस का था दखल | US President Trump believes that Russia intrupt in the election | Patrika News

अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने माना की चुनाव में रूस का था दखल

Published: Jul 18, 2018 02:33:49 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

सीआईएस की रिपोर्ट को माना सही,कहा— रूस के दखल न करने का कोई कारण नजर नहीं आता।

trump

अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने माना की चुनाव में रूस का था दखल

वॉशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस के दखल को ट्रंप ने हमेशा खारिज किया हैैै। मगर पहली बार उनका कहना है कि 2016 के चुनाव में रूस ने हस्तक्षेप किया था। उन्होंने कहा कि वह अमरीकी खुफिया एजेंसी के दावों को ठीक समझते हैं। मैंने कॉन्फ्रेंस की ट्रांस्क्रिप्ट पढ़ी, तो मुझे लगा कि इस मामले में सफाई देनी चाहिए। ट्रंप ने आगे कहा कि ट्रांस्क्रिप्ट के तहत मुझे ‘क्यों नहीं किया होगा’ बोलना था, लेकिन मैंने गलती से ‘क्यों किया होगा’ कह दिया।
ट्रंप की चौतरफा आलोचना हो रही

इस विवाद को लेकर ट्रंप की चौतरफा आलोचना हो रही है। इस लेकर डेमोक्रैट और रिपब्लिकन पार्टी के नेता के बीच भी विवाद हो रहा है। ट्रंप ने कहा कि मैंने गलती से वह बयान दे दिया था। उन्होंने कहा कि वह 2016 के चुनाव में रूस के दखल के दावों को सही मानते हैं। ट्रंप ने कहा कि सोमवार को दिए गए उनके बयान का मतलब था कि उन्हें रूस के दखल न करने का कोई कारण नजर नहीं आता।
राजनीतिक दलों के निशाने पर थे

गौरतलब है कि फिनलैंड के हेलसिंकी में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ ऐतिहासिक मुलाकात के बाद ट्रंप अमरीकी मीडिया और राजनीतिक दलों के निशाने पर थे। सोमवार को हुई द्विपक्षीय वार्ता में ट्रंप ने 2016 में हुए अमरीकी चुनावों में दखलअंदाजी के आरोपों पर रूस को क्लीन चिट दी थी। हेलसिंकी में ट्रंप-पुतिन संयुक्त पत्रकार वार्ता के दौरान पुतिन ने कहा था कि मैं चाहता था कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति बने,मगर रूस ने अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में कभी दखल नहीं दिया। इसके जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था कि कि पुतिन सही कह रहे हैं, अमरीका का इस मामले में बेवकूफी भरा रवैया रहा है। डोनाल्ड ट्रंप ने सफाई देते हुए कहा कि सोमवार को दिए मेरे बयान का मतलब था कि अमेरिका के चुनाव में रूस के दखल देने की कोई वजह नज़र नहीं आती। हालांकि, मैं मानता हूं कि खुफिया एजेंसी के दावे सही हैं, लेकिन रूस के दखल से चुनावों पर कोई असर नहीं पड़ा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो