scriptयूएस ने पाकिस्तान को लगाई लताड़, सीमा पर शांति की अपील | US slams Pakistan for cross border terror | Patrika News

यूएस ने पाकिस्तान को लगाई लताड़, सीमा पर शांति की अपील

Published: Sep 30, 2016 12:58:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

व्हाइट हाऊस के एक बयान में आतंक के खिलाफ भारत के पक्ष में पूरा समर्थन जताते हुए पाकिस्तान को सार्वजनिक तौर पर लताड़ लगाई

Josh Earnest

Josh Earnest

वॉशिंगटन। भारत की ओर से पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अब अमरीका ने भी पाकिस्तान को लताड़ा है। व्हाइट हाऊस के एक बयान में आतंक के खिलाफ भारत के पक्ष में पूरा समर्थन जताते हुए पाकिस्तान को सार्वजनिक तौर पर लताड़ लगाई गई है। इसके साथ ही दोनों देशों को बातचीत के जरिए मुद्दे को सुलझाने की भी बात कही गई है।

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जोश अर्नेस्ट ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में अमरीका हर कदम भारत के साथ है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ भारत की इस लड़ाई में अमरीका उसके साथ खड़ा है। पाकिस्तान कई क्षेत्रों में हमारा अहम सहयोगी है और हम उसके साथ लगातार संपर्क में हैं। इससे पहले अमरीकी गृह विभाग ने भी लगभग इसी तरह का बयान जारी कर दोनों देशों से सीमा पर शांति बनाए रखने की अपील की थी।

उन्होंने कहा कि हमने पाया है कि इस ऑपरेशन के बाद से ही दोनों देशों की सेनाएं आपस में संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि दोनों ही पक्ष बातचीत के जरिए विवाद को हल कर लें। हालांकि अर्नेस्ट ने भारत की ओर से पीओके में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक की किसी भी तरह की निंदा नहीं की।

ट्रेंडिंग वीडियो