America: कोरोना वायरस के नए फेज की तरफ बढ़ा, ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत

Highlights

  • कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या 48 लाख से ज्यादा हो चुकी है। वहीं 1.58 लाख से अधिक लोग मारे गए।
  • दुनियाभर में कोरोना वायरस की महामारी से अबतक 6.92 लाख लोगों की मौत हो चुकी है।

वाशिंगटन। अमरीका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर अब भी जारी है। यहां पर संक्रमण नए मामले लगातार आते जा रहे हैं। अमरीका में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 48 लाख से ज्यादा हो चुकी है। वहीं 1.58 लाख से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। यहां पर संक्रमण को रोकने के प्रयास युद्धस्तर पर जारी है। बात करें दुनियाभर में कोरोना की महामारी से अबतक 6.92 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया भर में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या अभी 60.96 लाख से ज्‍यादा है।

वाइट हाउस (White House) कोरोना वायरस टास्क फोर्स (Task Force) की लीडर डॉ देबोराह बीरक्स का कहना है कि शहरी और ग्रामीण अमरीका में व्यापक कोरोनो वायरस संक्रमण महामारी के लिए एक "नया चरण" है। ऐसे में चेहरे के मास्क पहनने और सामाजिक संतुलन साधने की दरकार हैं।

बरिक्स ने रविवार को मीडिया से कहा कि आज हम जो देख रहे हैं वह मार्च और अप्रैल से अलग है। यह असाधारण रूप से व्यापक है। संयुक्त राज्य अमरीका में दुनिया की सबसे बड़ी संख्या में 4.6 मिलियन या कुल एक चौथाई और 154,361 मौतें होती हैं।

बीरक्स ने कहा कि पश्चिम और दक्षिण में क्षेत्र में ज्यादा फैल रहा है। उन्होंने चेतावनी दी है कि लोगों को वायरस को गंभीरता से लेने और महत्वपूर्ण सुरक्षा सावधानियों को लागू करने की आवश्यकता है। जिससे महामारी ज्यादा दिन तक टिक न सके ।

coronavirus COVID-19 कोरोना वायरस
Show More
Mohit Panchal Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned