अमरीकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस कोरोना की जांच कराएंगे, वाइटहाउस में मचा हड़कंप

Highlights

  • उनकी पत्नी का कोरोना वायरस टेस्ट कराया जाएगा।
  • उनके कई सहयोगियों ने खुद को आइसोलेशन में डाला है।
  • अमरीका में कम से कम 239 लोगों की मौत हो चुकी है

वाशिंगटन। अमरीकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस के स्टाफ के एक सदस्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। पेंस के प्रवक्ता केटी मिलर ने एक बयान में कहा कि शनिवार शाम हमें सूचित किया गया उपराष्ट्रपति कार्यालय के एक सदस्य में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उन्होंने कहा कि जिस स्टाफ में कोरोना वायरस मिला है, उससे न तो राष्ट्रपति और न ही उपराष्ट्रपति पेंस का व्यक्तिगत रूप से कोई निकट संपर्क था।

कोरोना वायरस: इटली में मचा मौत का तांड़व, एक दिन में 793 लोगोें की मौत

ब्राजील के प्रतिनिधिमंडल के साथ रात्रिभोज करने के बाद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी कोरोना की जांच करवाई थी। मगर उनकी रिपोर्ट निगेटिव रही। पेंस ने शनिवार को एक रिपोर्ट में बताया था कि उनका और उनकी पत्नी का कोरोना वायरस टेस्ट कराया जाएगा। यूएस हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव के दो सांसदों ने कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद उनके संपर्क में आने वाले उनके कई सहयोगियों ने खुद को आइसोलेशन में डाल दिया है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से अमरीका में कम से कम 239 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 17 हजार लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। इलिनोइस, फ्लोरिडा और कनेक्टिकट राज्यों के अलावा कैलिफोर्निया और न्यूयॉर्क में शुक्रवार से ही लॉकडाउन की स्थिति ला दी।

दुनियाभर में 13 हजार से ज्यादा की मौत

कोरोना वायरस से रविवार तक दुनियाभर में 13 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई। इस वायरस ने 164 देशों को अपनी चपेट में ले लिया। वहीं दुनिया भर में 308,227 कोरोना के मामले सामने आए हैं। जिसमें 13,064 की मौत हो चुकी है, 95,826 लोग इस बीमारी से उबर गए है। चीन में लगातार बीते तीन दिनों से कोरोना के मामले कम होते जा रहे हैं। शनिवार को यहां पर एक भी मामला सामने नहीं आया है।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned