scriptअमरीका ने जारी की एक और चेतावनी, आतंकी समूहों पर जल्द कार्रवाई करे पाकिस्तान | US Warns Pakistan to act hard against terrorists | Patrika News

अमरीका ने जारी की एक और चेतावनी, आतंकी समूहों पर जल्द कार्रवाई करे पाकिस्तान

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2018 01:32:05 pm

अमरीका पाकिस्तान को अपनी बात समझाने के लिए हरसंभव तरीके आजमाने पर विचार कर रहा है

imran trump

अमरीका की चेतावनी, आतंकी समूहों पर जल्द कार्रवाई करे पाकिस्तान

वाशिंगटन।अमरीका ने पाकिस्तान को एक बार फिर चेतावनी देते हुए कहा है कि आतंकी संगठनों पर कार्रवाई उसके हित में है। अमरीका ने कहा है कि पाकिस्तान को यह समझना होगा कि इस कार्रवाई में अधिक देर नहीं की जा सकती। एक अमरीकी अधिकारी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अमरीका पाकिस्तान को अपनी बात समझाने के लिए हरसंभव तरीके आजमाने पर विचार कर रहा है।

वॉशिंग मशीन में छुपाए तीन करोड़, पुलिस ने दर्ज किया मनी लांडरिंग का मुकदमा

आतंकियों पर कार्रवाई पाक के हित में

अमरीकी रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा है कि आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करना पाकिस्तान के अपने हित में है। एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने यह जानकारी दी। प्रशासनिक अधिकारी ने एक भारतीय समाचार एजेंसी से बातचीत में कहा, ‘‘तमाम बहसों का केंद्र पाकिस्तान है। उसको यह समझना होगा कि अमरीका का मकसद पाकिस्तान को आतंकवाद प्रायोजक देश घोषित करना नहीं है। हम केवल पाकिस्तान को यह समझाना चाहते हैं कि आतंकवाद पर कार्रवाई अब समय की मांग है। अमरीका यह समझाने के लिए अन्य तरीकों का भी इस्तेमाल कर सकता है। लेकिन हमारा मानना है कि आतंकवादी समूहों पर कार्रवाई करना उसके अपने हित में है।”

सीरिया: गैस हमले के बाद रूस की जवाबी कार्रवाई, विद्रोहियों के ठिकानों पर हवाई हमले

अलग थलग पड़ जाएगा पाकिस्तान

अमरीका ने इस बात को फिर से दोहराया है कि अगर पाकिस्तान ने अपना रवैया नहीं बदला तो जल्द ही वह शेष दुनिया से अलग-थलग पड़ जाएगा। पेंटागन के अधिकारी ने कहा कि यह पाकिस्तान को चुनना है कि वह या आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई में सहयोग करे और शेष दुनिया के साथ घनिष्ठ संबंधों का लाभ उठाए या फिर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलगाव का सामना करे। बता दें कि बीते सप्ताह फॉक्स न्यूज को दिये साक्षात्कार में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पाकिस्तान पर बड़ा हमला करते हुए आरोप लगाया था कि वह आतंकवादियों के खिलाफ कुछ नहीं करता। ट्रम्प ने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा था कि अमरीकी सहायता के बदले उसने ओसामा जैसे आतंकी को पनाह दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो