scriptअमरीका: न्यूयार्क में चाकू से हमला करने वाले संदिग्ध पर हत्या का प्रयास करने समेत 9 मामले दर्ज | USA: Case of attempted murder on suspect of knife attack in New York | Patrika News

अमरीका: न्यूयार्क में चाकू से हमला करने वाले संदिग्ध पर हत्या का प्रयास करने समेत 9 मामले दर्ज

locationनई दिल्लीPublished: Jan 04, 2020 08:03:18 pm

Submitted by:

Anil Kumar

ग्रेफ्टन थॉमस ( Grafton Thomas ) ने 28 दिसंबर की रात वारदात को अंजाम दिया
Grafton Thomas ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया

knife attack

चाकू से हमला (सांकेतिक तस्वीर)

न्यूयॉर्क। अमरीका ( America ) में लगातार गोलीबारी और चाकू से हमले को अंजाम दिया जा रहा है। इस तरह की घटना में बीते साल हजारों लोगों की मौत हुई है। इसी कड़ी में अमरीका की ग्रांड ज्यूरी ने पिछले महीने न्यूयॉर्क प्रांत में हनुक्का उत्सव के दौरान यहूदी विरोधी हमले के संदिग्ध को हत्या के प्रयास की छह धाराओं में निरुद्ध किया है।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, ग्रेफ्टन थॉमस (37) पर 28 दिसंबर की रात एक रब्बी के आवास में घुसकर और वहां उत्सव मना रहे यहूदियों पर चापड़ से हमला करने का आरोप है।

2019 में गोलीबारी से ‘लाल’ हुआ अमरीका, बंदूक की हिंसा में हर दिन मारे गए 100 से अधिक लोग

स्थानीय मीडिया के अनुसार, रॉकलैंड काउंटी के मोनसे में शुक्रवार को सुनवाई के दौरान ग्रांड ज्यूरी ने आरोपी पर तीन धाराएं हमला करने की, तीन हमले की कोशिश की और दो चोरी की जोड़ दिए हैं। इस तरह से आरोपी थॉमस पर हत्या के प्रयास समेत कुल 9 मामले दर्ज किए गए हैं।

आरोपी ने हमले के बाद खुद को बताया था निर्दोष

हमले के अगले दिन थॉमस ने हत्या के प्रयास के एक आरोप में खुद को निर्दोष बताया, जिसे जिला के अटॉर्नी थॉमस वाल्स ने शुक्रवार को ‘हिंसक और जघन्य अपराध बताया।’

सोमवार को न्यूयॉर्क में व्हाइट प्लेन्स में फेडरल कोर्ट में ग्रेफ्टन को खतरनाक हथियार से हत्या करने की कोशिश कर और घायल कर धार्मिक कार्यक्रम में बाधा डालने के पांच आरोपों में पेश किया गया।

पुलिस ने गुरुवार को बताया कि थॉमस से मुख्य हमले से पहले एक पूजाघर के पास एक यहूदी व्यक्ति पर हमले के संबंध में भी पूछताछ की गई।

अमरीका: गोलीबारी की घटना से दहला नेशविले, अफ्रीकी मूल के एक युवक की मौत

मोनसे हमले में घायल हुए जोसफ न्यूमैन (72) अभी भी गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी बेटी निकी कोहेन ने गुरुवार को कहा कि ‘उनकी हालत ठीक नहीं है और वह कोमा में हैं।’

कोहेन ने कहा कि अगर उनके पिता कोमा से बाहर भी आते हैं तो वे दोबारा ना चल सकेंगे और ना ही टहल सकेंगे। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों को भी उनसे कुछ खास उम्मीद नहीं है।

थॉमस को घटना के लगभग दो घंटों के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था, क्योंकि प्रत्यक्षदर्शियों ने उसके वाहन की रजिस्ट्रेशन प्लेट का नंबर ले लिया था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो