scriptअमरीका: 29 साल पुराने मामले में संदिग्ध सीरियल किलर गिरफ्तार, DNA से खुला रहस्य | USA: Suspected serial killer arrested in 29-year-old case | Patrika News

अमरीका: 29 साल पुराने मामले में संदिग्ध सीरियल किलर गिरफ्तार, DNA से खुला रहस्य

locationनई दिल्लीPublished: May 08, 2020 06:32:58 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

1991 में अमरीका के टेनेसी राज्य में एक गर्भवती महिला की हत्या कर दी गई थी
जांचकर्ताओं ने 1991 में बरामद किए गए डीएनए का विश्लेषण किया
बाल्डविन को टेनेसी में प्रत्यर्पित किया जाएगा, जहां उनकी पहली बार अदालत में पेशी होगी

 

killer.jpeg

नैशविले। कहा जाता है अपराधी कितना भी शातिर क्यों न हो, कोई न कोई सबूत छोड़ ही देता है और फिर कानून के हाथ उसतक पहुंच ही जाता है। ऐसे ही एक 29 साल पुराने एक मामले में एक सीरियल किलर को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बताया है कि कहा कि 1991 में अमरीका के टेनेसी राज्य में हत्या के मामले में एक पूर्व ट्रक चालक को गिरफ्तार किया गया था और अगले वर्ष व्योमिंग में इसी तरह के दो मामलों में उसे गिरफ्तार किया गया था।

59 वर्षीय क्लार्क पेरी बाल्डविन नाम के शख्स पर 1991 में टेनेसी में एक महिला की हत्या के दो आरोप लगाए गए थे। जिस वक्त वारदात को अंजाम दिया गया था उस समय पीड़िता 24 सप्ताह की गर्भवती थी। 22 वें न्यायिक जिला अटॉर्नी ब्रेंट कूपर ने एक समाचार विज्ञप्ति में ये जानकारी दी है।

कोरोना से रक्षा के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने कराया शांति पाठ, व्हाइट हाउस में गूंजे वैदिक श्लोक

आयोवा में रहने वाले आरोपी बाल्डविन को बुधवार को गिरफ्तार किए जाने के बाद वायोमिंग की मौत का आरोप लगाया गया है। फिलहाल ये स्पष्ट नहीं है कि बाल्डविन के पास वकील है या नहीं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ts05k

DNA जांच में खुला हत्या का रहस्य

विज्ञप्ति के मुताबिक, 33 वर्षीय पामेला रोज एल्ड्रिज मैकॉल को टेनेसी के स्प्रिंग हिल में एक सड़क के ऑफ रैंप के पास मार्च 1991 में गला घोंट कर हत्या कर दी गई थी। कूपर ने कहा उस समय, सबूत और गवाहों ने संकेत दिया कि पीड़ित, वर्जीनिया का था और वह एक अर्ध-ट्रक चालक के साथ यात्रा कर रहा होगा। हालांकि कोई ठोस साक्ष्य नहीं होने के कारण जांच आखिरकार ठंडी पड़ गई।

अप्रैल 2019 में, स्प्रिंग हिल पुलिस विभाग ने मैकल की मौत की जांच फिर से शुरू करने में सहायता के लिए कूपर के कार्यालय से संपर्क किया। डीए के कार्यालय में आपराधिक जांचकर्ताओं को 2014 के बाद से अनसुलझे अपराधों की जांच करने का काम सौंपा गया है।

डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट पर ईरान भड़का, अमरीकी नौसेना को निशाना बनाने का आदेश जारी किया

जांचकर्ताओं ने 1991 में बरामद किए गए डीएनए का विश्लेषण किया और इसे एक राष्ट्रीय डेटाबेस में शामिल किया। इस दौरान 1992 में मार्च और अप्रैल में व्योमिंग में दो अनसुलझी हत्याओं से डीएनए का मिलान हो गया। हालांकि उन पीड़ितों की पहचान नहीं हो पाई है। इसके बाद से ये साफ हो गया कि इन हत्याओं के पीछे बाल्डविन है क्योंकि सभी हत्या की प्रकृति एक समान थी। कूपर ने कहा कि बाल्डविन को टेनेसी में प्रत्यर्पित किया जाएगा, जहां उनकी पहली बार अदालत में पेशी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो