scriptPakistan की डूबती अर्थव्यवस्था को मिला सहारा, कोरोना से लड़ने के लिए America देगा 60 लाख डॉलर | USA to give 6 Million Dollar to Pakistan To Deal With Coronavirus | Patrika News

Pakistan की डूबती अर्थव्यवस्था को मिला सहारा, कोरोना से लड़ने के लिए America देगा 60 लाख डॉलर

locationनई दिल्लीPublished: May 25, 2020 03:12:37 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

पाकिस्तान (Pakistan) में अमरीकी राजदूत पॉल जोन्स ने शनिवार को एक वीडियो संदेश में इस धनराशि की घोषणा की है।
इसका इस्तेमाल कोरोना वायरस (Coromavirus) के मरीजों के इलाज और स्वास्थ्यकर्मियों के प्रशिक्षण के लिए किया जाएगा।

Pakistan prime minister Imran khan

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ( Pakistan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। आर्थिक रूप से कमजोर पाकिस्तान के लिए इस महामारी से निपटना मुश्किल हो गया है। मेडिकल सुविधाओं के लिए उसे दूसरे देशों पर निर्भर होना पड़ रहा है। ऐसे समय में अमरीका(America) ने उसे 60 लाख डॉलर की सहायता राशि देगा। प्रधानमंत्री इमरान खान सार्वजनिक रूप से कई बार दुनियाभर के देशों से खैरात मांग रहे हैं। अब अमरीका ने पाकिस्तान को आर्थिक मदद का ऐलान किया है।
अमरीकी राजदूत ने किया मदद का ऐलान

पाकिस्तान में अमरीकी राजदूत पॉल जोन्स ने शनिवार को एक वीडियो संदेश में इस धनराशि की घोषणा की है। यह धनराशि खासतौर पर पाकिस्तान के स्वास्थ्यकर्मियों को दी जाएगी। इसका इस्तेमाल कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज और स्वास्थ्यकर्मियों के प्रशिक्षण के लिए किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे चिकित्सा केन्द्रों में कोरोना वायरस फैलने से रुकेगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान के पास पर्याप्त मेडिकल सुविधा नहीं है। हाल ही उसके मास्क चीन से मंगवाए थे। ये घटिया क्वालिटी के पाए गए थे। उसके पास वेंटिलेटर की कमी भी है।
पाकिस्तान को ईद की शुभकामनाएं दी

पॉल जोन्स ने कहा कि इसके साथ यहां पर संक्रमित इलाकों में रहने वाले पाकिस्तानी नागरिकों की जांच के लिए मोबाइल प्रयोगशाला भी बनाई जाएगी। उन्होंने पाकिस्तान को ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं भी दीं और कहा कि रमज़ान का महीना पूरा होने पर वह सभी पाकिस्तानियों को बधाई देना चाहते हैं। बता दें कि अमेरिकी राजदूत ने हाल ही में पाकिस्तान से मिली मलेरिया रोधी दवा हाइड्रोक्लोरोक्वीन के लिए इस्लामाबाद का आभार व्यक्त किया।
पाक के किस प्रांत में कितने मरीज

पाकिस्तानी में अधिकारिक रूप से जो आंकड़े पेश किए गए हैं। उसमें सिंध में 21,645 मामले, पंजाब में 19,557, खैबर-पख्तूनख्वा में 7,685, बलूचिस्तान में 3,306, इस्लामाबाद में 1,592, गिलगित-बाल्तिस्तान में 619 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 197 मामले सामने आए हैं। यहां पर कुल 17,198 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक कुल 4,73,607 लोगों की जांच की गई हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो