USA : Twitter ने राष्ट्रपति के अकाउंट को किया स्थायी रूप से सस्पेंड, ट्रंप का जवाब - हम चुप नहीं रहेंगे

  • Twitter को अंदेशा है कि अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप दोबारा भड़काव Twitt कर सकते हैं।
  • पहले 12 घंटे और 15 दिन के लिए किया था संस्पेंड।

नई दिल्ली। अमरीकी संसद कैपिटल हिल परिसर में दो दिन पहले हुई हिंसा के बाद माइक्रो ब्‍लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने बड़ा कदम उठाते हुए डोनाल्‍ड ट्रंप का निजी अकाउंट स्थायी रूप से अनिश्चितकाल के लिए बैन लगा दिया है। पहले 12 घंटे फिर 15 दिन और अब स्‍थायी रूप से सस्‍पेंड कर दिया है। ट्विटर को अंदेशा है कि अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप दोबारा ऐसा ट्वीट कर सकते हैं, जिससे कैपिटल हिल में हुई हिंसा जैसे हालात बन सकते हैं। इसके जवाब में टीम ट्रम्प ने ट्वीट कर बताया है कि हम चुप नहीं रहेंगे और आगे जरूरी कार्रवाई कर सकते हैं।

इससे पहले ट्रंप ने निजी अकाउंट सस्‍पेंड होने के बाद डोनाल्‍ड ट्रंप ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट @POTUS से एक ट्वीट किया। लेकिन इस ट्वीट को भी ट्विटर ने कुछ ही मिनटों में हटा दिया है। बताया जा रहा है कि आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट में ट्रंप ने माइक्रो ब्‍लॉगिंग वेबसाइट की आलोचना की थी।

अब इस बात की भी आशंका है कि ट्रंप के फेसबुक और इंस्‍टाग्राम अकाउंट्स को भी स्‍थायी रूप से सस्‍पेंड किया जा सकता है। डोनाल्‍ड ट्रंप अब अपना ट्विटर अकाउंट नहीं खोल पाएंगे। कंपनी ट्रंप के ट्वीट और प्रोफाइल को इस प्‍लेफॉर्म से हटा दिया गया है। अब उनका कोई भी ट्वीट यहां नहीं देखा जा सकेगा। ट्विटर पर डोनाल्‍ड ट्रंप के लगभग 88.7 मिलियन फॉलोअर्स थे।

Donald Trump
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned