scriptअब अपने घर पर खुद से कर सकते हैं कोरोना टेस्ट, किट को मिली मंजूरी | USFDA approves first COVID-19 test kit for home use | Patrika News

अब अपने घर पर खुद से कर सकते हैं कोरोना टेस्ट, किट को मिली मंजूरी

Published: Nov 18, 2020 07:53:12 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

इस किट की मदद से आपको कोरोना टेस्ट कराने के लिए हॉस्पिटल या लैब जाने की जरूरत नहीं होगी। मिली जानकारी के मुताबिक इस सेल्फ टेस्ट किट को अमेरिकी की ल्यूकिरी हेल्थ ने बनाया है।

usfda_approves_first_covid-19_test_kit_for_home_use.jpg

COVID-19 test kit for home use

नई दिल्ली। अमेरिका के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने दुनिया की पहली सेल्फ कोविड टेस्ट किट को मंजूरी दे दी है। इस किट की मदद से आप घर बैठे खुद से ही कोरोना का टेस्ट कर सकते हैं। इस किट की खास बात ये है कि इसका रिजल्ट चंद मिनटों में आ जाएगा।

इस किट की मदद से आपको कोरोना टेस्ट कराने के लिए हॉस्पिटल या लैब जाने की जरूरत नहीं होगी। मिली जानकारी के मुताबिक इस सेल्फ टेस्ट किट को अमेरिकी की ल्यूकिरी हेल्थ ने बनाया है। एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक इसका इस्तेमाल इमरजेंसी में करने के लिए बनाया गया है।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक इस किट को नाक से स्वाब सैंपल लेकर टेस्ट करना है। रिपोर्ट के मुताबिक 14 साल से बड़े उम्र का कोई भी व्यक्ति आसानी से घर पर ही कोरोना का टेस्ट कर सकता है। बता दें ये दुनिया का पहला ऐसा कोरोना किट है जिससे घर पर ही टेस्ट किया जा सकेगा। साथ ही इसके इस्तेमाल के लिए आपको डॉक्टर की भी जरूरत नहीं पड़ने वाली है।

 

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो