scriptवेनेजुएला ने अमरीका पर आरोप: तख्तापलट कराना चाहता है अमरीका | Venezuela blames, America wants to coup | Patrika News

वेनेजुएला ने अमरीका पर आरोप: तख्तापलट कराना चाहता है अमरीका

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2019 05:40:31 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

वेनेजुएला के संचार मंत्री ने अमरीका के उपराष्ट्रपति पर प्रदर्शन के दौरान हिंसा करने का निर्देश देने का भी आरोप लगाया।

pritest

वेनेजुएला ने अमरीका पर आरोप: तख्तापलट कराना चाहता है अमरीका

वेनेजुएला ने अमरीका पर लगाया तख्ता पलट कराने का आरोप लगाया है। वेनेजुएला की उपराष्ट्रपति डेल्सी रॉड्रिगेज ने अमरीका पर ‘खुले तौर पर तख्ता पलटने का आह्वान’ करने का आरोप लगाया। टीवी पर बोलते हुए उन्होंने कहा- ‘अमरीकियो, घर जाओ! हम उन्हें अपने देश के मामलों में दखल नहीं देने देंगे।’
इससे पहले अमरीका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने टि्वटर पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो को तानाशाह बताया था। यह भी कहा था कि सत्ता में रहने का उनके पास कोई वैध दावा नहीं है। डेल्सी की उक्त प्रतिक्रिया को पेंस की इसी टिप्पणी के जवाब के रूप में देखा जा रहा है।
वेनेजुएला के संचार मंत्री जॉर्ज रॉड्रिगेज ने भी पेंस पर ‘आतंकियों’ को बुधवार के प्रदर्शन के दौरान हिंसा करने का निर्देश देने का आरोप लगाया। दरअसल, विवाद उस घटना के 24 घंटे बाद पैदा हुआ, जिसमें काराकास के उत्तर में एक कमान चौकी पर सैनिकों के समूह ने मादुरो के खिलाफ बगावत कर दी। साथ ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करके जनता से सड़कों पर निकलने और उनका समर्थन करने की अपील की गई।
इसके बाद चौकी को पुलिस और सेना ने घेर लिया। बाद उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया। मामले को लेकर 27 लोगों की गिरफ्तारी भी की गई। एक गैर सरकारी संस्था के अनुसार- राजधानी के आसपास कम से कम 30 अलग-अलग स्थानों पर मंगलवार को मादुरो के खिलाफ प्रदर्शन हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो