scriptवेनेजुएला: ब्राजील सीमा बंद करने के बाद मदद के लिए पहुंचा अमरीकी विमान | Venezuela: US aircraft reached for help after closing Brazil border | Patrika News

वेनेजुएला: ब्राजील सीमा बंद करने के बाद मदद के लिए पहुंचा अमरीकी विमान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2019 09:32:58 am

Submitted by:

Mohit Saxena

– अमरीकी वायुसेना का विमान मदद की खेप लेकर काकुटा पहुंचा- विपक्षी नेता गोइदो ने देश में प्रदर्शन तेज कर दिए हैं- गोलीबारी में दो की मौत, दर्जनों घायल

Venezuela

वेनेजुएला: ब्राजील सीमा बंद करने के बाद मदद के लिए पहुंचा अमरीकी विमान

वाशिंगटन। वेनेजुएला में स्थितियां खराब होती जा रही हैं। यहां के लोग दाने-दाने को मोहताज हैं। राष्ट्रपति निकोलस मादुरों ने परिस्थितियों की गंभीरता को समझते हुए ब्राजील सीमा बंद कर दी है। इसके बाद शनिवार को अमरीकी वायुसेना का विमान मदद की खेप लेकर काकुटा पहुंच गया है। इस बीच खुद को अंतरिम राष्ट्रपति घोषित कर चुके विपक्षी नेता जुआन गोइदो ने देश में प्रदर्शन तेज कर दिए हैं। इसके मद्देनजर प्रदर्शकारियों पर गोलीबारी की गई, इसमें दो की मौत और दर्जनों के घायल होने की खबर है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

मादुरो सरकार गुस्से में है

प्रदर्शनकारी मादुरो के उस आदेश का विरोध कर रहे थे,जिसमें भुखमरी के शिकार देश के लोगों को जरूरी दवाएं और भोजन मुहैया कराने वाली अंतरराष्ट्रीय मदद लेने से इनकार कर दिया गया है। प्रदर्शनकारियों ने जब सुरक्षा बलों को एक सड़क से गुजरने से रोका,तो उन्होंने गोलीबारी कर दी। इस बीच कोलंबिया के कैमिलो डाजा हवाई अड्डे पर अमरीकी विमान उतरने से मादुरो सरकार गुस्से में है। अंतरराष्ट्रीय मदद के रूप में यह सामान काकुटा पहुंच चुका है, जहां से इसे जरूरतमंदों को बांटा जाएगा। इन हालातों में निकोलस मादुरो समर्थित सेना यदि कोई अप्रिय कदम उठाती है तो हालात बिगड़ सकते हैं।
दक्षिण कोरिया की यात्रा रद्द कर दी

अमरीका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) जॉन बोल्टन ने वेनेजुएला में जारी संकट को देखते हुए अपनी दक्षिण कोरिया की यात्रा रद्द कर दी है। बता दें कि अमरीका की कोशिश है कि वेनेजुएला की मादुरो सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए अमरीका ने विपक्षी नेता और खुद को अंतरिम राष्ट्रपति घोषित किए जुआन गोइदो को पूरा समर्थन देने की योजना बनाई है। इसी के तहत भेजी गई मदद और हालातों पर नजर रखने के लिए बोल्टन ने यात्रा रद्द की है।

ट्रेंडिंग वीडियो