scriptवेनेजुएला: जेल में हिंसात्मक घटना, रात भर चली गोलीबारी में 10 कैदियों की मौत | Venezuela: Violent incident in jail, 10 killed in overnight firing | Patrika News

वेनेजुएला: जेल में हिंसात्मक घटना, रात भर चली गोलीबारी में 10 कैदियों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 01, 2020 02:14:50 pm

Submitted by:

Anil Kumar

सोमवार की देर रात स्थानीय लोगों ने जेल के पास भारी विस्फोट की आवाज सुनी
उत्तर-पश्चिमी राज्य जूलिया स्थित कैबीमास जेल में हिंसा हुई

venizula

सांकेतिक तस्वीर (वेनेजुएला की एक जेल में हिंसा)

कारकस। एक ओर पूरी दुनिया नए साल ( New Year 2020 ) का स्वागत का जश्न मना रही थी, वहीं दूसरी ओर दक्षिण अमरीकी देश वेनेजुएला ( South American Country Venezuela ) से एक हिंसक घटना की खबर सामने आई है। दरअसल, वेनेजुएला की एक जेल में हिंसक घटना में 10 कैदियों की मौत हो गई।

मानवाधिकार समूह उना वेनतना ए ला लिब्रेटिड ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर-पश्चिमी राज्य जूलिया स्थित कैबीमास जेल में सोमवार की शाम हिंसक झड़प शुरू हो गई। इस झड़प के दौरान कम से कम चार ग्रेनेड विस्फोट किए गए।

खराब अर्थव्यवस्था के साथ ही वेनेजुएला में इस वक्त जेलों में क्षमता से अधिक कैदी और जेल गैंगवार भी परेशानी का कारण हैं। एक एनजीओ ने दावा किया है कि जेल में हुई हिंसा में 10 लोगों की मौत हो गई।

अभी तक जेल प्रशासन की ओर से नहीं आया बयान

स्थानीय लोगों ने बताया है कि रात भर तक जेल के अंदर फायरिंग चलती रही। हालांकि इस हिंसक घटना को लेकर वेनेजुएला के अधिकारियों ने किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी है।

वेनेजुएला ने दी चेतावनी, कहा-अगर अमरीकी सेना ने घुसपैठ की तो बचकर नहीं जा पाएगी

इस घटना को लेकर अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में भी जोरों की चर्चा है। मीडिया रिपोर्ट में एनजीओ के हवाले से दावा किया गया है कि सोमवार की देर रात स्थानीय लोगों ने जेल के पास भारी विस्फोट की आवाज सुनी।

जेल के आस-पास रहने वाले लोगों ने भी बताया है कि विस्फोट के बाद पूरी रात गोलियों की आवाज भी सुनी गई। हालांकि इसको लेकर अभी तक जेल प्रशासन और अन्य अधिकारियों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World news in hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो