दुनिया की सबसे महंगी VODKA की बोतल चोरी, होश उड़ा देगी इसकी कीमत

By: Chandra Prakash

Published: 04 Jan 2018, 09:12 PM IST

विश्‍व की अन्‍य खबरें
1/3

इस वोदका के बोतल की खास बात यह थी कि यह 3 किलो सोने और 3 किलो चांदी से बनी हुई है।

कोपाहेगन: दुनिया की सबसे मंहगी वोदका की बोतल चोरी हो गई है। करीब 9 करोड़ रुपए कीमत वाले इस वोदका के बोतल की चोरी डेनमार्क के कोपाहेगन के एक बार हुई है। इस बोतल को इंटरनेशनल टीवी सीरिज में भी दिखाया जा चुका है।

सोने और चांदी से बनी बोतल का ढक्कन हीरे का था
एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार, इस वोदका के बोतल की खास बात यह थी कि यह 3 किलो सोने और 3 किलो चांदी से बनी हुई है। इसका ढक्कन हीरे का बना हुआ है। इस बोतल में 1912 मॉन्टे कार्लो के लेदर स्ट्रैप लगे हुए हैं। बार मालिक इंगबर्ग ने इस अंग्रेजी वेबसाईट को बताया कि इस बोतल को पॉलीटिकल थ्रिलर 'हाउस ऑफ कार्ड्स' के एक एपिसोड में दिखाया गया है। इस एपिसोड में रसियन राष्ट्रपति द्वारा इसे अमरीकी राष्ट्रपति को उपहार के रूप में देते हुए दिखाया गया था। बार मालिक इंगबर्ग के मुताबिक इस बोतल को उसने लातविया उसने डार्ट्ज मोटर कम्पनी से उधार लिया था।

फेसबुक पर पोस्ट की चोर की फोटो
बार मालिक इंगबर्ग के अनुसार जब म्यूजियम बंद था तो एक चोर दीवार फांदकर यहां पहुंचा था। उस वक्त म्यूजियम बंद था। फेसबुक पर इस घटना की फोटो जारी की गई है जिसमें एक मुखौटा पहना हुआ शख्स चोरी करता हुआ नजर आ रहा है।

कलेक्शन के 1200 बोतलों में थी सबसे खास
बार मालिक के पास बोतलों का अच्छा-खासा कलेक्शन है। उनके पास करीब 1200 बोतलों का संग्रह है,लेकिन उनके मुताबिक चोरी गई बोतल उनके लिए सबसे खास थी। उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही चोर को पकड़ लिया जाएगा और उनकी बोतल उन्हें फिर वापस मिल जाएगी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned