इस स्टोर को एक तरबूज पड़ा भारी, एक लापरवाही ने खर्च कराए 50 करोड़

पूर्व सैनिक हेनरी वॉकर वॉलमार्ट स्टोर में तरबूज लेने पहुंचे थे, लेकिन उन्हें क्या पता था एक तरबूज उनकी जिंदगी बर्बाद कर देगा

नई दिल्ली। एक शख्स जिनका नाम हेनरी वॉकर है वह वॉलमार्ट स्टोर में तरबूज लेने गए, लेकिन उनका पैर बगल की एक लकड़ी में फंसा और वह गिर गए। वॉलमार्ट स्टोर को एक तरबूज के बदले इस ग्राहक को 75 लाख डॉलर (लगभग 50 करोड़ रुपए) का मुआवजा देना पड़ेगा। आपको बता दें यह घटना अमेरिका के अलबामा प्रांत की है। एक पूर्व सैनिक हेनरी वॉकर वॉलमार्ट स्टोर में तरबूज लेने पहुंचे थे, लेकिन उन्हें क्या पता था एक तरबूज उनकी जिंदगी बर्बाद कर देगा। हुआ यूं हेनरी जैसे ही तरबूज लेने गए उनका पैर एक लकड़ी में फंस गया और वे गिर गए उन्हें इतनी बुरी चोट लगी कि उनकी कमर टूट गई।

Alabama,court,jury trial,appeal,injured,Walmart,million dollars,

हेनरी ने वॉलमार्ट को अपनी इस हालत जिम्मेदार ठहराते हुए लापरवाही का आरोप लगाकर वॉलमार्ट को कोर्ट में घसीट लिया। मार्ट के प्रति लापरवाही का आरोप लगाने के बाद अब कोर्ट ने वॉलमार्ट से पूर्व सैनिक को मुआवजा देने को कहा है। हेनरी ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि मार्ट लोगों के लिए असुरक्षित है। कोर्ट की ने टिप्पड़ी देते हुए कहा है कि हेनरी की इस हालत का जिम्मेदार मार्ट में हो रही लापरवाही के चलते हुआ है तरबूज के बदले ग्राहक को 75 लाख डॉलर यानी लगभग 50 करोड़ रुपए चुकाने होंगे।

 

Alabama,court,jury trial,appeal,injured,Walmart,million dollars,

कमर टूटने से हेनरी का पूरा जीवन बदल गया है उनके इस इलाज में काफी पैसे खर्च होने के चलते कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है। हालांकि वॉलमार्ट ने कहा कि वह फैसले के खिलाफ आगे अपील करेंगे। 62 साल के हेनरी को क्या पाता था उस दिन उनका पूरा जीवन बदल जाएगा। कोर्ट में पेश किए गए सी.सी.टी.वी फुटेज में यह साफ दिख रहा था कि लोग उस लकड़ी से टकरा रहे हैं और ये सब देखने के बाद भी वॉलमार्ट ने लोगों को रही इस तकलीफ से निजाद नहीं दिलाई और लापरवाही की। हेनरी के केस करने के पीछे एक और वजह है जो ज्यादा महत्वपूर्ण है वह यह कि किसी भी जगह को इंसानों की सुविधा के मुताबिक बनाया जाए और उसमें ऐसी कोई कमी न रहे जिससे इंसान के जान पर बन आए।

Alabama,court,jury trial,appeal,injured,Walmart,million dollars,
Show More
Priya Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned