पाक सैनिकों के पास नहीं थे हथियार, फिर भी कुछ जनरलों ने करगिल युद्ध में झोंक दिया: नवाज शरीफ

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Former Pakistan Prime Minister Nawaz Sharif) ने दावा किया है कि करगिल युद्ध (Kargil war) में सैनिकों के पास हथियार नहीं थे , मगर कुछ जनरलों ने युद्ध में झोंक दिया।

 

 

 

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) ने करगिल जंग (Kargil war) के लेकर कई खुलासे किए है। नवाज ने दावा किया है कि करगिल युद्ध में सैनिकों के पास हथियार नहीं थे , मगर कुछ जनरलों ने युद्ध में झोंक दिया। इस खुलासे के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की फजीहत हो सकती है।

ट्रंप के चुनावी कैंपेन में भारत और पाकिस्तान की उठी बात, कुछ इस तरह का आया बयान

पाक सैनिकों के पास नहीं थे हथियार

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने रविवार को क्वेटा में विपक्षी दलों के तीसरे सबसे बड़े सरकार विरोधी जलसे के दौरान करगिल युद्ध को लेकर कई दावे किए। उन्होंने बताया कि युद्ध में सैनिकों के पास हथियार नहीं थे लेकिन कुछ जनरलों ने युद्ध में झोंक दिया। शरीफ ने इस इशारों-इशारों में तत्कालीन सेना प्रमुख परवेज मुशर्रफ पर हमला बोला है।

चंद जनरलों ने करवाया था करगिल युद्ध

करगिल युद्ध के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ ने आगे कहा कि जंग के सैकड़ों पाक जवानों को शहीद करवाने का फैसला फौज नहीं बल्कि चंद जनरलों का था। इन लोगों ने फौज के साथ-साथ देश और कॉम को अपने फायदे के लिए जंग में झोक दिया।

नवाज ने कहा, उस वक्त मेरे जवानों ने मुझे बतााया कि करगिल की ऊंची चोटियों पर खाना तो दूर उनके पास जंग लड़ने के लिए हथियार भी नहीं है। वो वो लम्हा मेरे लिए बोहद तकलीफ भरा था। उन्होंने बताया , कुछ लोगों ने खुद को बचाने के लिए सेना और देश को युद्ध की आग में झोंक दिया।

Pakistan : बलूचिस्तान के क्वेटा में बम विस्फोट, 4 की मौत, 7 से ज्यादा घायल

बाजवा पर भी साधा निशाना

शरीफ ने मुशर्रफ के अलावा पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा पर निशाना साधा । उन्होंने बाजवा पर जनादेश चोरी का आरोप लगाते हुए कहा कि बाजवा ने इमरान खान को आवाम के मैंडेट के खिलाफ जाकर प्रधानमंत्री बनाया है। शरीफ ने रहा बाजवा को इसका जवाब देना है कि उन्होंने क्यों एक जज के घर पर जाकर उन पर कानून और आईन (संविधान) के खिलाफ फैसला करने का दबाव डाला।

 
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned