script

NWS की चेतावनी, अमेरिका के कई राज्यों में मंडरा रहा भयंकर तूफान का खतरा

locationनई दिल्लीPublished: May 04, 2020 05:05:57 pm

-US Weather: नेशनल वेदर सर्विस ( NWS Alert ) ने कई राज्यों में भयंकर तूफान, बवंडर की चेतावनी दी है। बता दें कि अमेरिका में कोरोना ( coronavirus in America ) का कहर जारी है।-accuweather.com के मुताबिक, सोमवार से एक भयंकर तूफान का खतरा मंडरा रहा है। इससे पहले रविवार को केंद्रीय मैदान से लेकर टेनेसी घाटी तक आंधी तूफान ने तबाही मचाई।

weather forecast nws alert tornado storm in Many states of america

Weather Alert: कोरोना ( COVID-19 ) की सबसे ज्यादा मार झेल रहे अमेरिका में मौसम भी कहर ढहा रहा है। नेशनल वेदर सर्विस ( NWS Alert ) ने कई राज्यों में भयंकर तूफान, बवंडर की चेतावनी दी है। बता दें कि अमेरिका में कोरोना ( coronavirus in America ) का कहर जारी है। इसी बीत पिछले सप्ताह से मौसम ने भी करवट ले रखी है। जिसके चलते दक्षिणी अमेरिका में जमकर बारिश, ओलावृष्टि और तूफान से काफी नुकसान हुआ है। अब एक बार फिर मौसम विशेषज्ञों ने चेतावनी जारी की है। accuweather.com के मुताबिक, सोमवार से एक भयंकर तूफान का खतरा मंडरा रहा है। इससे पहले रविवार को केंद्रीय मैदान से लेकर टेनेसी घाटी तक आंधी तूफान ने तबाही मचाई। स्टॉर्म प्रीडिक्शन सेंटर (SPC) के मुताबिक, रविवार को करबी 230 से अधिक छोटे-बड़े तूफान दर्ज किए गए।

Coronavirus संकट के बीच अमेरिका में 70 वर्षों में पहली बार आया ऐसा भयंकर तूफान

अगले 24 घंटे सतर्क रहने की हिदायत
नैशविले अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा ने रविवार को 71 मील प्रति घंटे की रफ्तार तूफान दर्ज किया गया। टेनेसी घाटी में काफी नुकसान हुआ। बिजली लाइन ठप होने की वजह से यहां करीब 175,000 से अधिक लोग अंधेरे में रहे। सोमवार के बाद फिर से टेनेसी घाटी में पश्चिमी ओक्लाहोमा पर कम दबाव की प्रणाली विकसित होने से भयंकर तूफान का खतरा मंडराने लगा है।

एक्यूवेदर मौसम विज्ञानी जेक सोज्डा ने कहा, तूफान दक्षिणी मैदानों के साथ मिसिसिपी की ओर आगे बढ़ेगा। जिसके कारण दक्षिणपूर्वी केंसास से लेकर केंद्रीय मिसौरी तक तेज बारिश, आंधी-तूफान और भयंकर ओलावृष्टि हो सकती है। साथ ही पूर्वी ओक्लाहोमा और उत्तरी अर्कांसस से पश्चिमी केंटकी और टेनेसी तक इसका असर देखा जा सकता है। भारी बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ का खतरा भी बन सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो