NWS Alert: अमेरिका में तूफान का कहर, भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित

-US Weather Alert: कोरोना ( Coronavirus ) संकट के बीच अमेरिका के कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से आंधी-तूफान और भारी बारिश ( Heavy Rain ) का दौर जारी है।
-बुधवार को टेक्सास के अबिलीन के पूर्व में आए आंधी-तूफान ( Thunderstorm ) ने राज्य के बड़े हिस्से को प्रभावित किया है।
-नेशनल वेदर सर्विस ( NWS ) के मुताबिक, दक्षिण-पूर्व में अब कई छोटे-बड़े चक्रवाती तूफान सक्रिय हो रहे है। मौसम विशेषज्ञों ने आगामी दो से तीन दिन के लिए आंधी-तूफान और भारी बारिश ( Heavy Rain Alert ) का अलर्ट जारी किया है।

US Weather Alert: कोरोना ( coronavirus ) संकट के बीच अमेरिका के कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से आंधी-तूफान और भारी बारिश ( Heavy Rain ) का दौर जारी है। जिससे जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो चुका है। बुधवार को टेक्सास के अबिलीन के पूर्व में आए आंधी-तूफान ( Thunderstorm ) ने राज्य के बड़े हिस्से को प्रभावित किया है। नेशनल वेदर सर्विस ( NWS ) के मुताबिक, दक्षिण-पूर्व में अब कई छोटे-बड़े चक्रवाती तूफान सक्रिय हो रहे है।

 

मौसम विशेषज्ञों ने आगामी दो से तीन दिन के लिए आंधी-तूफान और भारी बारिश ( Heavy Rain Alert ) का अलर्ट जारी किया है। स्टॉर्म प्रेडिक्शन सेंटर ( SPC ) के अनुसार, बुधवार को टेक्सास में 75 से ज्यादा बार ओलावृष्टि हुई। सबसे अधिक 2 इंच के ओलों ने काफी उत्पात मचाया है। अधिकारियों ने बताया कि टेक्सास के कई भागों में नुकसान हुआ है। 150 किलोमीटर की तूफानी हवाओं से सैकड़ों पेड़, बिजली के पोल आदि उखड़ गए।

NWS के मुताबिक, अमेरिका के कई इलाको में मौसम का मिजाज अगले दो से तीन दिन तक बदला रहेगा। इस दौरान छोटे-बड़े तूफान आने की आशंका बनी हुई है। कई जगह तूफान तबाही भी मचा सकता है। ऐसे में स्थानीय प्रशासन को सतर्क रहने को कहा गया है।

Weather forecast
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned