scriptThunderstorm: दक्षिणी अमेरिका में तूफान से 30 से अधिक लोगों की मौत, 10 लाख घर प्रभावित | weather More than 30 people died in by thunderstorm in South America | Patrika News

Thunderstorm: दक्षिणी अमेरिका में तूफान से 30 से अधिक लोगों की मौत, 10 लाख घर प्रभावित

locationनई दिल्लीPublished: Apr 14, 2020 11:59:57 pm

Submitted by:

Naveen

-Thunderstorm in South America: दक्षिणी अमेरिका के टेक्सास, आर्कन्सा, लूइसियाना, मिसिसिपी, अलाबामा, जॉर्जिया, दक्षिणी व उत्तरी कैरोलिना और टेनेसी भयंकर तूफान से प्रभावित हुए है।-तूफान की चपेट में आने से 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वहीं ,सैकड़ों लोग बेघर हो गए।-बता दें कि दुनिया में कोरोना ( Coronavirus ) की सबसे ज्यादा मार अमेरिका पर पड़ी है। अब तक 23 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, साढ़े पांच लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके है।

More than 30 people died in by thunderstorm in South America

दक्षिणी अमेरिका में भयंकर तूफान ( Thunderstorm in South America ) ने भारी तबाही मचाई है। इसकी चपेट में आने से 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वहीं ,सैकड़ों लोग बेघर हो गए। सिन्हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार दक्षिणी अमेरिका के कई राज्यों में तूफान से काफी नुकसान हुआ है। टेक्सास, आर्कन्सा, लूइसियाना, मिसिसिपी, अलाबामा, जॉर्जिया, दक्षिणी व उत्तरी कैरोलिना और टेनेसी भयंकर तूफान से प्रभावित हुए है। बता दें कि दुनिया में कोरोना ( coronavirus ) की सबसे ज्यादा मार अमेरिका पर पड़ी है। अब तक 23 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, साढ़े पांच लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके है। ये आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है।

अमेरिका में कुदरत की दोहरी मार, कोरोना के बाद टॉरनेडो ने मचाई भारी तबाही, हजारों लोग बेघर

tufan_in_america_02.jpg

मिसिसिपी आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी ने बताया कि यहां कम से कम 11 लोगों की जान जा चुकी है। जबकि, दक्षिणी कैरोलिना में मरने वालों की संख्या 9 और जॉर्जिया में 7 है। इसके अलावा उत्तरी कैरोलिना, टेनेसी और आर्कान्स में कम से कम एक-एक की मौत होने की पुष्टि हुई है। पावरआउटेज डॉट यूएस के मुताबिक, दस लाख से अधिक घरों व व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में बिजली गुल हो गई है।

tufan_in_america_03.jpg

अमेरिकी मीडिया के अनुसार, यह बवंडर ‘विनाशकारी” क्षति का कारण बना। राष्ट्रीय मौसम सेवा ( NWS ) ने बवंडर को लेकर हाई अलर्ट जारी किया है। तूफान की वजह से सबसे ज्यादा अमेरिका के दक्षिण राज्य मिसिसिपी, लुसियाना में कहर बरपाया है।

tufan_in_america_01.jpg

यहां 500 से ज्यादा मकान क्षतिग्रस्त हो गए। बिजली के पोल उखड़ जाने से कई शहरों की बिजली गुल हो गई। राष्ट्रीय मौसम सेवा विभाग ने बताया कि मिसिसिपी के अन्य हिस्सों में तेज हवाएं चलीं और अलबामा राज्य रेखा के पास मेरिडियन के उत्तर में एक बवंडर देखा गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो