वाट्सएप यूजर्स के लिए खुशखबरी, आ रहा एक नया फीचर

वाट्सएप यूजर्स के लिए खुशखबरी, आ रहा एक नया फीचर

वाट्सएप अपने यूजर को वॉयस कॉलिंग के बीच ही वीडियो कॉलिंग पर स्विच करने की सुविधा देने वाला है।

लंदन। युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप वाट्सएप अपने यूजर्स को लगभग हर महीने एक नया फीचर देता है। कभी नए इमोजी से यह सुर्खियों में रहता है तो कभी अपने बदलते फॉर्मेट की वजह से यह डेली गॉसिप का हिस्सा बनता है। वाट्सएप ने लोगों को वॉयस कॉलिंग के साथ वीडियो कॉलिंग की भी सुविधा दी हुई है। लेकिन अभी तक किसी यूजर को कॉल की शुरूआत में ही निर्णय करना होता था कि कॉल वॉयस करनी है या वीडियो कॉल करनी है। जल्द ही वाट्स एप ऐसी सुविधा लाने वाला है जिससे यूजर्स को वॉयस कॉल के दौरान ही वीडियो कॉल पर स्विच करने की सुविधा मिलेगी।

बीटा वर्जन पर फीचर टेस्टिंग के तौर पर जारी
‘वाट्सऐप बीटाइंफो’ एक वेबसाईट है जो वाट्सएप के बीटा वर्जन के बारे में जानकारी देती है। इस वेबसाईट के अनुसार कंपनी ने फीचर टेस्टिंग के रूप में वाट्सएप के बीटा वर्जन में एक फीचर जोड़ा है जिसकी मदद से किसी वॉयस कॉल के दौरान ही वीडियो कॉल पर स्विच किया जा सकता है। अभी तक किसी वॉयस कॉल से वीडियो कॉल पर स्विच होने के लिए यूजर को पहले वॉयस कॉल काटनी पड़ती थी।

दूसरे व्यक्ति की सहमति के बाद स्विच हो जाएगा वीडियो पर
वेबसाईट के अनुसार इस सुविधा के लिए वाट्सएप ने एक ऑप्शन दिया हुआ है जिस पर क्लिक करते ही दूसरे व्यक्ति को मैसेज जाएगा कि क्या वह भी वॉयस कॉल से वीडियो कॉल पर स्विच करना चाहेगा? यदि दूसरे व्यक्ति ने सहमति दे दी तो वॉयस कॉल तुरंत वीडियो कॉल पर स्विच हो जाएगी।

जल्द आएगा ग्रुप कॉलिंग का फीचर
वेबसाईट के अनुसार, वाट्सएप एक और फीचर जल्द लाने वाला है जिसमें यूजर को ग्रुप कॉल की सुविधा मिलेगी। इस फीचर की टेस्टिंग के लिए इसे बीटा वर्जन में जोड़ा जा चुका है। इस वक्त यूजर को एक बार में सिर्फ एक ही शख्स को ही कॉल करने की सुविधा है।

Ad Block is Banned