scriptDonald Trump को जहरीला पार्सल भेजने के आरोप में महिला गिरफ्तार, जांच जारी | Woman arrested for sending poisonous parcel to Donald Trump | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Donald Trump को जहरीला पार्सल भेजने के आरोप में महिला गिरफ्तार, जांच जारी

Highlights

जहरीले रिसिन (Ricin) वाले एक लिफाफे को भेजने के संदेह में एक महिला को न्यूयॉर्क-कनाडा सीमा पर पकड़ा गया।
इस सप्ताह के अंत में वाइट हाउस पहुंचने से पहले पत्र को रोक दिया गया था।

Sep 21, 2020 / 05:24 pm

Mohit Saxena

indian_arrested_in_america.jpg

Indian arrested in America

वाशिंगटन। वाइट हाउस में मिले जहरीले पार्सल के मामले में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है। उसे जहरीले रिसिन (ricin) वाले एक लिफाफे को भेजने के संदेह में न्यूयॉर्क-कनाडा सीमा पर पकड़ा गया है। तीन कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने रविवार को मीडिया को ये जानकारी दी है।
इस सप्ताह के अंत में वाइट हाउस पहुंचने से पहले पत्र को रोक दिया गया था। अधिकारियों के अनुसार महिला को अमरीकी सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा अधिकारियों ने हिरासत में लिया। उसे संघीय आरोपों का सामना करने की उम्मीद है। उसका नाम अभी जारी नहीं किया गया। शनिवार को पैकेट में जहरीला रिसिन होने की पुष्टि हुई थी। इसके लिए दो परीक्षण किए गए थे। दरअसल वाइट हाउस में कोई पत्र पहुंचने से पहले इसकी छंटनी और जांच की जाती है।
इस विषैले पदार्थ का उपयोग आतंकी हमलों में किया जाता है। इसका उपयोग पाउडर, धुंध, गोली या एसिड के रूप में किया होता है। यदि कोई जहर लेता है, तो उसे पेट, आंतों की उल्टी और आंतरिक रक्तस्राव होने का खतरा होता है।
संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) और सीक्रेट सर्विस इस मामले की जांच में जुटी हुई है। एफबीआई के वाशिंगटन फील्ड कार्यालय ने बयान में कहा कि एफबीआई, हमारी अमरीकी गुप्त सेवा और अमरीकी डाक निरीक्षण सेवा मिलकर मेल सुविधा की जांच कर रहे हैं। इस समय, सार्वजनिक सुरक्षा के लिए कोई खतरा नहीं है।

Home / world / Miscellenous World / Donald Trump को जहरीला पार्सल भेजने के आरोप में महिला गिरफ्तार, जांच जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो