scriptबंदर की मां बन गई महिला, सच्चाई से उठा पर्दा तो हैरान रह गई पूरी दुनिया | woman saves a life of baby monkey | Patrika News

बंदर की मां बन गई महिला, सच्चाई से उठा पर्दा तो हैरान रह गई पूरी दुनिया

Published: Mar 13, 2018 07:00:19 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

बंदरिया को बचाने की पूरी कोशिश की गई, लेकिन अफसोस गाड़ी की टक्कर इतनी भयानक थी कि वह मौके पर ही मर चुकी थी।

thailand
नई दिल्ली। ये खबर महज़ एक खबर नहीं बल्कि इंसानियत का एक अनोखा अध्याय भी है। जिसमें आप देखेंगे कि एक महिला ने कैसे मरी हुई मां की कोंख से बच्चे को जन्म दिलाया। दरअसल यहां हम किसी इंसान नहीं बल्कि एक जानवर की बात कर रहे हैं। बता दें कि थाईलैंड के नाकोन सावन नामक जगह पर एक बंदरिया की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। सड़क हादसे में मरने वाली बंदरिया प्रेगनेंट थी और किसी गाड़ी ने उसे ज़ोरदार टक्कर मार दी थी, जिससे बंदरिया ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।
ये पूरा हादसा Padtama Kedkuerviriyanon नाम की महिला के सामने हुआ था। हादसे के तुरंत बाद Padtama घटनास्थल पर पहुंची और बंदरिया को बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन अफसोस गाड़ी की टक्कर इतनी भयानक थी कि वह मौके पर ही मर चुकी थी। इसी बीच Padtama ने देखा कि बंदरिया प्रेगनेंट है, उसके गर्भ में बच्चा पल रहा था। जिसके बाद Padtama ने जो कुछ भी किया, वह इंसानियत की किताब में एक अध्याय के रूप में शामिल हो गया।
बिना किसी मेडिकल मदद के Padtama ने एक चाकू से बंदरिया का पेट काटकर उसके गर्भ में पल रहे बच्चे को जन्म दिलाया। बता दें कि यदि समय रहते बंदरिया के बच्चे को जन्म नहीं दिलाया जाता तो वह भी अपनी मां के गर्भ में ही दम तोड़ देता। जिसका सीधा मतलब ये है कि Padtama ने न सिर्फ बंदरिया के बच्चे को जन्म दिलाया बल्कि उसकी जान भी बचा ली। बताया जा रहा है कि Padtama इसी इलाके में पर्यटकों को बंदरों के लिए खाने की सामग्री बेचती हैं।
आपको जानकर हैरानी होगी कि Padtama बंदरिया के बच्चे को अब अपने पास ही रखती हैं। यहां तक कि बच्चा Padtama के साथ ही सोता भी है और घूमने-फिरने भी जाता है। स्थानीय लोगों की मानें तो अपनी असली मां खोने के बाद बंदरिया के बच्चे को दूसरी मां मिल गई है। तो वहीं Padtama बच्चे को तब तक अपने पास रखना चाहती हैं, जब तक कि वह बड़ा न हो जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो