scriptमहिला टीचर ने स्कूल में छात्र के साथ बनाए शारीरिक संबंध, फिर कोर्ट में हुआ सनसनीखेज़ खुलासा | woman teacher makes physical relationship with mentally unfit student | Patrika News

महिला टीचर ने स्कूल में छात्र के साथ बनाए शारीरिक संबंध, फिर कोर्ट में हुआ सनसनीखेज़ खुलासा

Published: Feb 20, 2018 12:34:50 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

छात्र की उम्र 17 साल है। मामले ने तूल पकड़ा तो महिला टीचर अदालत के चक्कर काटी। जहां आरोपी महिला ने भरी कोर्ट में अपना गुनाह कबूल कर लिया।

teacher
नई दिल्ली। गुरु-शिष्य के रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला एक संगीन मामला स्कॉटलैंड से आया था। जहां एक महिला टीचर ने अपने छात्र के साथ ही शारीरिक संबंध बनाए। लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि छात्र की मानसिक स्थिति भी अच्छी नहीं है। जिसके बावजूद महिला टीचर ने छात्र की मनासिक दशा का गलत फायदा उठाते हुए उसके साथ संबंध बनाए। खबरों के मुताबिक छात्र डिस्लेक्सिया नाम की बीमारी से पीड़ित है, जिसकी वजह से छात्र की मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहती है।
छात्र की उम्र 17 साल है। मामले ने तूल पकड़ा तो महिला टीचर अदालत के चक्कर काटी। जहां आरोपी महिला ने भरी कोर्ट में अपना गुनाह कबूल कर लिया। महिला के आरोपों को कबूल करते ही कोर्ट में सन्नाटा फैल गया था। सभी लोग महिला की इस करतूत से काफी हैरान थे। लेकिन यहां सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि कोर्ट ने महिला के साथ ऐसा बर्ताव किया, जिससे पूरी दुनिया हैरान है। आरोपी महिला के लिए कोर्ट ने ऐसा फैसला सुनाया जिससे वह तो बेहद खुश हुई लेकिन वहां मौजूद लोग काफी दुखी हो गए।
आपको जानकर हैरानी होगी कि कोर्ट ने आरोपी महिला टीचर को सज़ा के तौर पर 6 महीने तक एक सोशल ऑर्गनाइज़ेशन के लिए मनोचिकित्सक परामर्शकर्ता का काम करने के आदेश दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आरोपी महिला टीचर एप्पी स्प्रंग को साल 2012 में पीड़ित छात्र के साथ अर्धनग्न अवस्था में पकड़ा गया था। टीचर को छात्र के साथ दरिंदगी करते हुए स्कूल के ही एक अन्य छात्र ने पकड़ा था। जिसके बाद छात्र ने टीचर की काली करतूत की पूरी शिकायत स्कूल एडमिनिस्ट्रेशन से कर दी थी।
एप्पी स्प्रंग स्कॉटलैंड के डमफ्राइज में सेंट जोसफ स्कूल में अंग्रेज़ी पढ़ाती थीं। टीचर ने बताया कि उसने छात्र की ज़्यादा मदद करने के नाम पर उसके साथ संबंध स्थापित किए थे। पूरा मामला सामने आने के बाद स्कूल ने आरोपी महिला टीचर को निलंबित कर दिया था। लेकिन इतना सब होने के बावजूद एप्पी आगे बढ़ती गई। अब एप्पी एक तेज़-तर्रार सेल्फ बिजनेस वुमन के तौर पर पहचान बना ली है।
लेकिन महिला टीचर के इस शर्मनाक हरकत को लेकर कोर्ट का यह फैसला जायज़ था? कमेंट बॉक्स में ज़रूर दें अपनी राय।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो