अमरीका: शिकागो में 7 सितम्बर से आयोजित होगी विश्व हिंदू कांग्रेस, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और वेंकैया नायडू होंगे शामिल

अमरीका: शिकागो में 7 सितम्बर से आयोजित होगी विश्व हिंदू कांग्रेस, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और वेंकैया नायडू होंगे शामिल

विश्व हिन्दू सम्मेलन में 80 देशों के 2,500 से अधिक प्रतिनिधियों के भाग लेने की संभावना है।

शिकागो। शिकागो में 7 सितम्बर से आयोजित विश्व हिंदू कांग्रेस आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और दलाई लामा सहित कई जाने मानी हस्तियां भाग लेंगी।शिकागो में स्वामी विवेकानंद के 1893 में विश्व हिन्दू कांग्रेस के सम्मलेन को संबोधन के 125 साल पूरे होने के मौके पर यह धर्म सम्मेलन आयोजित किया गया है।

बिहार: पटना में रिटायर्ड कमिश्नर और पत्नी की घर में घुसकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

बता दें कि 1893 में आयोजित विश्व धर्म कांग्रेस में ही स्वामी विवेकानंद ने अपना मशहूर व्याख्यान दिया था। 7 सितंबर से 9 सितंबर 2018 तक शिकागो में आयोजित इस समारोह में देश और दुनिया की तमाम दिग्गज हस्तियां हिस्सा लेंगी।

पाकिस्तान: सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने आतंकवाद को बताया 'कश्मीरियों का संघर्ष...

कई जानी मानी हस्तियां हिस्सा लेंगी

वर्ल्ड हिंदू कांग्रेस आरएसएस सरसंघचालक मोहन भागवत सहित कई प्रमुख व्यक्ति हिस्सा लेंगे। उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू के भी इस कार्यक्रम में कार्यक्रम में हिस्सा लेने की संभावना है। अभिनेता अनुपम खेर, आरएसएस के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, विचारक मोहनदास पाई, तिब्बत की निर्वासित सरकार के प्रमुख दलाई लामा भी इस कार्यक्रम का हिंसा बनेंगे। आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर भी इस सम्मलेन को सम्बोधित करेंगे। नीति आयोग के पूर्व वाइस चेयरमैन अरविंद पनगढ़िया भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

अमरीका की पाकिस्तान सरकार को नसीहत, अल्पसंख्यकों को दें समान अधिकार

शामिल होंगे 80 देशों के प्रतिधि

विश्व हिन्दू सम्मेलन में 80 देशों के 2,500 से अधिक प्रतिनिधियों के भाग लेने की संभावना है। मोहन भागवत का इस सम्मलेन में आना बेहद अच्मभित करने वाला है क्योंकि उन्होंने पहले इस कार्यक्रम में भाग लेने से इंकार कर दिया था। माना जा रहा है वह इस सम्मेलन के मुख्य वक्त होंगे। आरएसएस प्रमुख ने इस मामले के बारे में बात करते हुए कहा कि दुनिया भर में फैले हिंदू समुदाय को मानव जाति के भले के लिए एकजुट होने की आवश्यकता है।

Ad Block is Banned