दुनियाभर में Corona ने मचाया कोहराम, विश्व की कई प्रमुख हस्तियां संक्रमण का शिकार

HIGHLIGHTS:

  • कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में 19 हजार से अधिक की मौत
  • भारत में अब तक 10 लोगों की जा चुकी है जान
  • दुनियाभर के कई दिग्गज हस्तियां कोरोनो की चपेट में हैं

नई दिल्ली। महामारी बन चुके कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है और इस वायरस ने अब तक 19 हजार से अधिक लोगों की जान ले ली है। साथ ही 4 लाख से अधिक लोग इस वायरस के संक्रमण से संक्रमित हो चुके हैं।

कोरोना वायरस तेजी के साथ पैर पसारते हुए आगे बढ़ता ही जा रहा है और लोगों को शिकार बना रहा है। यही कारण है कि इस वायरस ने न केवल आम आदमी बल्कि दुनिया के कई प्रमुख हस्तियां को चपेट में ले लिया है।

प्रिंस चार्ल्स :

विश्व के बड़े शख्सियतों की बात करें तो ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स इस महामारी के शिकार हो गए हैं। क्लेरेंस हाउस (शाही निवास) ने इस बात की पुष्टि की है कि 71 साल के प्रिंस ऑफ वेल्स में कोरोना के कुछ लक्षण दिख रहे हैं, मगर उनकी सेहत ठीक है। उनकी पत्नी डचेस ऑफ कॉर्नवॉल कैमिला का भी टेस्ट किया गया मगर वह संक्रमित नहीं पाई गईं। फिलहाल वे अपनी पत्नी के साथ स्कॉटलैंड के अपने घर में आइसोलेट हैं।

सोफी ट्रूडो :

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूड्रो की पत्नी सोफी ट्रूडो को 12 मार्च को कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद जस्टिन ट्रूडो और उनके बच्चों को आइसोलेशन रखा गया था।

Coronavirus: इटली में 31 जुलाई तक लॉकडाउन, घर से निकलने पर भरना पड़ेगा 2.5 लाख जुर्माना

रैंड पॉल :

अमरीकी सीनेटर रैंड पॉल में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। केंटुकी रिपब्लिकन सीनेटर रैंड पॉल इस महामारी से संक्रमित पाए जाने वाले पहले अमेरिकी सीनेटर बन गए हैं। कोरोना का शिकार होने वाले रैंज अमेरिका के पहले सीनेटर और अमरीकी कांग्रेस के तीसरे सदस्य हैं।

डेनियल डे कीम :

अभिनेता डेनियल डी किम ने सोशल मीडिया पर बताया था कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इस वजह से लॉस्ट और हवाई फाइव-जीरो के लिए पहचाने जाने वाले कलाकार की हालिया शूटिंग रद्द कर दी गई है।

प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय:

कुछ दिन पहले मोनाको के प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। उन्होंने ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स से भी हाल ही में मुलाकात की थी। आज ही चार्ल्स के भी कोरोना से संक्रमित होने की रिपोर्ट सामने आई है। हालांकि किसी वजह से वह इस वायरस से संक्रमित हुए हैं, इसबारे में अभी पता नहीं चल पाया है।

फ्रांसिस सुराज :

अमरीका के मियामी के मेयर फ्रांसिस सुराज भी इस वायरस से संक्रमित पाए गए थे। उन्होंने खुद लोगों को इसबारे में सूचित किया था। कुछ दिन पहले ही वह ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो के एक करीबी सहयोगी के संपर्क में आए थे, जो बाद कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे।

कनिका कपूर :

कुछ दिन पहले भारत में भी गायिका कनिका कपूर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला था और संक्रमण के बावजूद लापरवाही बरतने के लिए उन्हें काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ रहा है। कनिका के खिलाफ FIR भी दर्ज किया गया है।

पीएम मोदी बोले- जिस तरह महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता था कोरोना से भी 21 दिन में जीतेंगे

ग्रेटा थुनबर्ग :

पर्यावरण संरक्षण और जलवायु परिवर्तन को लेकर वैश्विक मंच पर आवाज उठाने वाली स्वीडन की ग्रेटा थुनबर्ग भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। मंगलवार को उन्होंने खुद इंस्टाग्राम पर संदेश में ये बात बताई थी। ग्रेट अपने पिता व अभिनेता Svante Thunberg के साथ संक्रमित हो गई हैं। फिलहाल दोनों अपने घरों में आइसोलेट हैं।

आपको बता दें कि कोराना वायरस काफी तेजी से पूरे विश्व में फैलता जा रहा है। इसमें भारत भी शामिल है। दुनियाभर में इससे अबतक 19,752 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, भारत में इस वायरस के संक्रमण के अबतक 606 मामले सामने आ चुके हैं और दस लोगों की मौत हो चुकी है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Coronavirus Outbreak
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned