South Africa: दुनिया के सबसे उम्रदराज व्यक्ति का 116 साल की आयु में निधन, आखिरी इच्छा नहीं कर पाए पूरी

HIGHLIGHTS

  • दक्षिण अफ्रीका ( South Africa ) के रहने वाले फ्रेडी ब्लोम ( Fredie Blom ) 116 साल के थे। फ्रेडी ब्लोम ने चार महीने पहले ही अपना 116 वां जन्मदिन मनाया था।
  • फ्रेडी का जन्म 8 मई 1904 को हुआ था। लेकिन कोरोना महामारी ( Coronavirus Epidemic ) के कारण वे अंतम समय में अपनी एक इच्छा पूरी नहीं कर सके।

केपटाउन। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से पूरी दुनिया जूझ रही है। इस महामारी से अब तक 8 लाख के करीब लोगों की मौत हो चुकी है। अब दुनिया के सबसे उम्रदराज व्यक्ति ( World Oldest Man Die ) की मौत हो गई। दक्षिण अफ्रीका ( South Africa ) के रहने वाले फ्रेडी ब्लोम 116 साल के थे।

फ्रेडी ब्लोम ने चार महीने पहले ही अपना 116 वां जन्मदिन मनाया था। उनका जन्म 8 मई 1904 को हुआ था। फिलहाल ये बात सामने नहीं आई है कि फ्रेडी का निधन ( Fredie Blom Dies in South Africa ) कोरोना वायरस से हुआ है या नहीं। लेकिन कोरोना महामारी के कारण फ्रेडी की एक इच्छा पूरी नहीं हो सकी।

अभिनेता Dilip Kumar के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, भाई Aslam Khan का हुआ निधन, कोरोनावायरस से थे संक्रमित

दरअसल, फ्रेडी स‍िगरेट पीने के बहुत बड़े शौकिन थे, लेकिन कोरोना महामारी के कारण शहर में लॉकडाउन ( Lockdown ) लागू था। जिसकी वजह से उन्हें तंबाकू नहीं मिल सका और वे सिगरेट नहीं बना पाए। फ्रेडी ने अपना 116वां जन्‍मदिन मनाने के बाद कहा था, 'ईश्‍वर की कृपा है कि मैं इतने दिन तक जिंदा हूं।'

फ्रेडी के पूरे परिवार की 100 साल पहले मौत

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, कोरोना वायरस के कारण दक्षिण अफ्रीका में लॉकडाउन ( Lockdown In South Africa ) लगा है। ऐसे में उन्हें तंबाकू नहीं मिल सका और वे सिगरेट नहीं बना पाए। उन्होंने अपने 116वें जन्मदिन पर कहा था कि उनकी आखिरी इच्छा है कि सिगरेट पीएं। हालांकि 116वें जन्मदिन के चार महीने बाद उनका निधन हो गया और उनकी इच्छा अधूरी रह गई। साउथ अफ्रीका में लॉकडाउन के कारण शराब और स‍िगरेट पर बैन है।

रिपोर्ट के मुताबिक, 1918 में स्पेनिश फ्लू ( Spanish flu ) के कारण फ्रेडी के पूरे परिवार की मौत हो गई थी। फ्रेडी के तीन बच्चे हैं। परिवार की मौत के बाद फ्रेडी ने अपने तीनों बच्‍चों का पालन किया था। दक्षिण अफ्रीका की मीडिया ने फ्रेडी को दुनिया का सबसे उम्रदराज व्‍यक्ति करार दिया है।

अभिनेता Sanjay Dutt को सांस में तकलीफ होने के चलते लीलावती अस्पताल में कराया गया भर्ती, कोरोनावायरस का हुआ टेस्ट

परिवार के प्रवक्‍ता फ्रेडी के पोता एंड्रे नाइदू ने कहा क‍ि उनके दादा एक मजबूत इच्‍छाशक्ति वाले इंसान थे। वे हमेशा आत्‍मविश्‍वास से भरे रहते थे। 2 साल से उन्होंने डॉक्‍टरों के पास जाना बंद कर दिया था। नाइदू ने पुष्टि की है कि उनके दादा की मौत कोरोना वायरस से नहीं, बल्कि प्राकृतिक रूप से सामान्य अवस्था में हुई है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned