कैफे से दुनिया की सबसे महंगी वोदका की बोतल चोरी, पुलिस जांच में जुटी

सोने, चांदी और हीरों से बनी है ये विशेष बोतल।

कोपेनहेगन पुलिस उस चोर की तलाश में जुटी है, जिसने दुनिया की सबसे महंगी वोदका की बोतल को चुरा लिया है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डैनमार्क के एक वोदका कैफे 33 से इसे चुरा लिया गया है। पुलिस के जांच अधिकारी नुड हवास का कहना है कि फिलहाल इस चोरी के बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी। हालांकि कैफे मालिक ने अपनी शिकायत में कहा है कि चोर ने चाबियां चुराकर बोतल को चुरा लिया। कैफे से बोतल के अलावा और कोई सामान नहीं उठाया गया है।

दुनिया की सबसे महंगी है बोतल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह दुनिया की सबसे महंगी बोतल बताई जा रही है। इसकी कीमत भरतीय क्रेंसी के मुताबिक 8 करोड़ 25 लाख रुपए बनती है। यह खास बोतल सोने, चांदी और हीरों से बनी हुई है। खबर के अनुसार- बोतल तीन किलो सोने और इतनी ही चांदी से बनाई गई है साथ ही इसकी सजावट के लिए हीरे और महंगे पत्थरों का इस्तेमाल किया गया है। इसमें रखी गई वोदका भी दुनिया की सबसे महंगी शराब में से है।

एक मीडिया रिपोर्ट में कैफे के मालिक ब्रायन इंगबर्ग के हवाले से कहा गया है कि वे डैनमार्क में कैफे चलाता है, जिसमें दुनिया की सबसे महंगी वोदका की 1200 बोतलें हैं। इनमें से ज्यादातर लोगों के देखने के लिए रखी गई हैं। ब्रायन का कहना है कि ये बोतल उसने एक रूसी बिजनेसमैन से डिस्पले करने के लिए मांगी थी। इसका इंश्योरेंस भी नहीं हुआ है।

फेसबुक पर भी शेयर की घटना

ब्रायन ने इस घटना को फेसबुक पर भी शेयर किया। इसमें बोतल की पुरानी तस्वीर के साथ चोरी करते हुए शख्स के सीसीटीवी फुटेज भी हैं, जो मुंह बांधे बोतल को चुरा रहा है। ब्रायन ने पोस्ट में लिखा है कि देर रात किसी ने इस वोदका की बोतल को चुरा लिया है। बता दें, इस बोतल को एक टीवी कार्यक्रम के लिए भी इस्तेमाल किया गया था।

 

Navyavesh Navrahi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned