scriptयुवक ने फोटो डालकर फेसबुक पर लिखा गुड मार्निंग और उसे उठा ले गई पुलिस | youth posted a photo on facebook and police arrested him | Patrika News

युवक ने फोटो डालकर फेसबुक पर लिखा गुड मार्निंग और उसे उठा ले गई पुलिस

Published: Nov 16, 2017 04:06:19 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

फिलिस्तीन में एक युवक को गुड मार्गिंन की पोस्ट करने पर जेल की हवा खानी पड़ी।

facebook
नई दिल्ली। आप में से कई लोग रोजाना फेसबुक पर गुड मार्निंग और गुड नाइट विस करते होंगे, लेकिन फिलिस्तीन में एक युवक को गुड मार्गिंन की पोस्ट करने पर जेल की हवा खानी पड़ी। हालांकि बाद में पुलिस ने उसे रिहा कर दिया।
जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले एक फिलिस्तानी युवक ने फेसबुक पर एक फोटो पोस्ट की। इस पोस्ट में उसने फोटो के साथ गुड मार्निंग लिखा। इस फोटो में वो चाय और सिगरेट हाथ में लिए हुए था और उसके पीछे एक पीले रंग की जेसीबी खड़ी थी। इसी बीच पुलिस और सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को ये फोटो दिखी। फोटो में दिख रही जेसीबी का प्रयोग एक आतंकी हमले में हुआ था। जिस पर उन्होंने फोटो की छानबीन की।
सपने में दिखाई देता था मरा हुआ बच्चा, कैमरा लगाया तो सामने आया हैरान कर देने वाला सच

उन्होंने युवक की पोस्ट जोकि अरबी भाषा में था उसका अनुवाद किया। ये अनुवाद सुरक्षा अधिकारियों ने फेसबुक ट्रांसलेशन की मदद से किया। अनुवाद में गुड मार्निंग का मतलब अटैक देम निकल कर आया। इसके बाद पुलिस ने तुरंत उस युवक को गिरफ्तार कर लिया। बाद में पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि अनुवाद में गलती हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने युवक को रिहा कर दिया।
फेसबुक ने हाल ही में लांच किया है ट्रांसलेशन टूल
हाल ही में फेसबुक ने ट्रांसलेशन टूल लांच किया है। इसमें अगर कोई व्यक्ति किसी भाषा में पोस्ट करता है तो आप उसे जिस भाषा में चाहें उसमें ट्रांसलेट कर सकते हैं। आपको हर पोस्ट के नीचे ट्रांसलेट दिस पोस्ट का ऑप्शन मिलेगा। लेकिन अगर इस घटना पर नजर डालें तो फेसबुक का इस ट्रांसलेशन टूल में खामियां नजर आती हैं। फेसबुक के इस टूल की गलती ने कुछ समय के लिए युवक को मुसीबत में डाल दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो