scriptअब तक हैं कुंवारे, ये एप बताएगा आपकी शादी की तारीख | A new app can predict your 'perfect marriage date' | Patrika News

अब तक हैं कुंवारे, ये एप बताएगा आपकी शादी की तारीख

Published: Dec 20, 2014 04:15:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

अगर अब तक आपकी शादी नहीं हुई है तो एप बताएगा डेट

अगर अब तक आपकी शादी नहीं हुई है। आप अपनी शादी को लेकर परेशान हैं और यह जानने के लिए पंडितों के चक्कर लगा रहे हैं कि आपकी शादी कब होगी तो जनाब अब पंडितों को अपना हाथ दिखाना छोडिए और अपना फेसबुक लॉग इन कीजिए। क्योंकि फेसबुक पर एक एप आपकी शादी की तारीख की भविष्यवाणी कर सकती है।

बताएगा कब होगी शादी
“टाइम” की एक एप अब आपकी शादी से जुड़ी परेशानियां दूर कर देगी। इस एप के जरिए आप जान सकते हैं कि आपकी शादी कब होगी। आप इसे अपने फेसबुक के पर्सनल पेज पर एक्सेस कर सकते हैं।

एनालेसिस बेस पर करेगा काम
यह एप आपके फेसबुक फ्रेंड्स की उम्र और रिलेशनशिप स्टेट्स एनालेसिस करेगी और उस संख्या के मुताबिक एक एवरेज उम्र निकालेगी। इस तरह से यह एप आपके सोशल सर्कल के हिसाब से आपकी “परफेक्ट” मैरिज डेट बताएगी।

पहले फ्रेंड्स की करेगा जांच
यह एप परफेक्ट मैरिज डेट बताने के लिए केवल आपके उन फेसबुक फ्रेंड्स को चुनेगी जिन्होंने अपनी डेट ऑफ बर्थ लिख रखी है। साथ ही ये एप उन फ्रेंड्स को काउंट क रेगी जिनका रिलेशनशिप स्टेट्स “मैरिड”, “एंगेजेड”, “इन ए डोमेस्टिक पार्टनरशिप” या “इन ए सिविल यूनियन” होगा।

फ्रेंड्स की ओसत उम्र के आधार पर तय होगी शादी की तारीख
यह एप आपके शादीशुदा दोस्तों की उम्र का औसत निकालेगी। इसका मतलब ये हुआ कि एप एनालेसिस करेगी कि आपके फेसबुक के मैरिड फ्रेंड्स में से कितने फ्रेंड्स की उम्र आपकी उम्र से कम है और कितनों की ज्यादा है। क्योंकि आपके दोस्तों में बहुत से लोग आपकी उम्र के लगभग बराबर होंगे। यह फीगर बताएगा कि क्या आपकी उम्र उतनी हो गई है, जितनी उम्र में आपके दोस्तों ने शादी की थी। इसी के आधार पर यह एप बताएगा कि आपकी शादी की उम्र क्या होगी। यह एप आपकी प्रोफाइल में कोई डाटा पोस्ट नहीं करेगी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो