इस तरह बना सकते हैं WhatsApp पर खुद का स्टिकर, जानें क्या है प्रोसेस

इस तरह बना सकते हैं WhatsApp पर खुद का स्टिकर, जानें क्या है प्रोसेस

Vineet Singh | Publish: Nov, 11 2018 08:57:58 AM (IST) ऐप

ये स्टिकर कई तरह के होते हैं जिनसे आप किसी त्यौहार या फिर ख़ास मौकों पर अपने दोस्तों से ख़ुशी का इज़हार भी कर सकते हैं

नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म WhatsApp पर आपको आए दिन नए अपडेट्स देखने को मिलते हैं जो हमारे मैसेजिंग के अनुभव को बेहतरीन बनाते हैं। आपको बता दें कि इन्हीं अपडेट्स में हाल ही में लॉन्च हुआ WhatsApp का स्टिकर फीचर भी शामिल है जिसकी मदद से आप एक स्टिकर भेजकर ही सामने वाले को अपने भाव व्यक्त कर सकते हैं। ये स्टिकर कई तरह के होते हैं जिनसे आप किसी त्यौहार या फिर ख़ास मौकों पर अपने दोस्तों से ख़ुशी का इज़हार भी कर सकते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि अगर आपकी तस्वीर को ही आप स्टिकर की तरह भेज पाते तो कैसा रहता, अगर आपने ऐसा नहीं सोचा तो हम आपको बता दें कि अब ऐसा किया जा सकता है।

जी हां अब आप अपने फोन में मौजूद तस्वीरों को ही स्टिकर बना सकते हैं और इसके लिए आपको ज्यादा मशक्कत करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। दरअसल आपको बस दो ख़ास ऐप डाउनलोड करने पड़ेंगे और इनकी मदद से ही आप बड़ी ही आसानी से अपनी तस्वीरों को ही WhatsApp स्टिकर बना सकते हैं। इस खबर में हम आपको बताएंगे कि कौन से हैं ये दोनों ऐप जिनकी मदद से आप बड़ी आसानी से खुद की तस्वीरों को स्टिकर बना सकते हैं।

बैग्राउंड रिमूवर: बैग्राउंड रिमूवर ऐप आपकी तस्वीर का बैग्राउंड पूरी तरह से रिमूव कर देता है, इस ऐप को इस्तेमाल करना बेहद ही आसान होता है और आपको बड़ी ही आसानी से स्टिकर जैसी तस्वीर मिल जाती है जिसे आप सेव कर सकते हैं।

पर्सनल स्टिकर फॉर WhatsApp: इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आप बड़ी ही आसानी से सेव की गयी तस्वीर को स्टिकर में ऐड कर सकते हैं और इसके बाद आप जब चाहें तब अपनी तस्वीर वाले स्टिकर को इस्तेमाल कर सकते हैं।

Ad Block is Banned