फेसबुक ने पेश किया Bonfire एप, एकसाथ 8 लोगों से करें वीडियो चैट

Anil Jangid

Publish: Sep, 17 2017 03:53:19 (IST)

Apps
फेसबुक ने पेश किया Bonfire एप, एकसाथ 8 लोगों से करें वीडियो चैट

फेसबुक Bonfire एप यूजर्स का वीडियो चैट अनुभव काफी बढ़ाने वाला है।

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए एक और नया एप लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे Bonfire एप नाम से पेश किया है। यह एक ग्रुप वीडियो चैटिंग एप है जिसको जल्द ही वैश्विक मार्केट में उतारा जा रहा है। खबर है कि फिलहाल इस एप को दानिश एप स्टोर पर जारी किया गया है। माना जा रहा है कि यह एप यूजर्स को काफी सारी सुविधाएं देने वाला है।


Bonfire एप क्या है और कैसे काम करता है

यह फेसबुक का नया एप है जो 8 यूजर्स को एक साथ वीडियो चैट करने की सर्विस मुहैया कराता है। यह रियल टाइम स्पेशल इफेक्ट्स और फिल्टर्स जैसे फीचर्स के साथ आया है। ये इफेक्ट्स और फिल्टर्स ठीक उसी तरह से हैं जैसे इंस्टाग्राम और स्नैपचैट में हैं। इसके जरिए फेसबुक मैसेंजर से सीधे वीडियो चैट से कनेक्ट हुआ जा सकता है। ऐसे में इस एप का फायदा उठाने के लिए आपको अलग से Bonfire एप इंस्टॉल करने की जरुरत नहीं। फिलहाल इस एप को डेनमार्क में लॉन्च किया गया है और जल्द ही इसे भारत समेत दुनिया के अन्य देशों में उतारा जा रहा है।

 

Skype और Tumblr से है टक्कर
माना जा रहा है कि फेसबुक का यह नया एप स्काइप और टंबलर जैसे एप्स को कड़ी टक्कर देने वाला है। गौरतलब है कि Skype ने चैटिंग को बेहतर बनाने के लिए हाल ही में अपने एप को अपडेट करते हुए कई सारे नए फीचर्स जोड़े हैं। इसके अलावा iMessage बेस्ड Fam ने भी मार्किट में कदम रख दिया है। इससे पहले ग्रुप वीडियो चैट सेगमेंट में Houseparty, Airtime, ooVoo, Marco Polo जैसे कई एप्स मौजूद हैं। इसके अलावा Tumblr भी यूजर्स काफी तेजी से लोकप्रिय हो रहा है।

 

Bonfire में क्या है खास
फेसबुक के इस एप को खासतौर से उन लोगों के लिए लाया गया है जो अपने फ्रेंड्स अथवा परिवार से एक साथ वीडियो चैट करना चाहते हैं। इसमें आप चैटिंग करते हुए ही स्क्रीनशॉट लेकर उसे फेसबुक, इंस्टाग्राम और मैसेंजर पर शेयर भी कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको चैटिंग बंद करने की आवश्यकता नहीं होगी। इस दौरान यह पिक्चर-इन-पिक्चर मोड में काम करता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned