Facebook पर 250 लोगों से कर सकते हैं 'ग्रुप चैट', जानिए नए फीचर की अन्य खासियत

Facebook पर 250 लोगों से कर सकते हैं 'ग्रुप चैट', जानिए नए फीचर की अन्य खासियत

Pratima Tripathi | Publish: Oct, 13 2018 04:43:51 PM (IST) ऐप

Facebook ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर के आ जाने के बाद अब यूजर्स एक साथ 250 लोगों से ग्रुप चैट कर सकते हैं।

नई दिल्ली: सोशल साइट Facebook ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर के आ जाने के बाद अब यूजर्स एक साथ 250 लोगों से ग्रुप चैट कर सकते हैं। इससे पहले ग्रुप चैट करने वालों की संख्या 150 थी। अब आप सोच रहे होंगे कि बार-बार नोटिफिकेशन आने से आपको दिक्कत होगी तो परेशान होने कि जरूरत नहीं है, क्योंकि सभी मैसेज के नोटिफिकेशन से पहले आपको फेसबुक ग्रुप का नोटिफिकेशन आएगा, जिसे एक्सेप्ट करने के बाद ही आपको ग्रुप मैसेज का नोटिफिकेशन मिलेगा।

यह भी पढ़ें- 'पावर बैट' भारत में लॉन्च, पहली बार तमिलनाडू प्रीमियर लीग में किया जाएगा इस्तेमाल

इतना ही नहीं, इस फीचर के जरिए एक साथ 50 लोगों से ऑडियो और वीडियो कॉल कर सकते हैं और जिस यूजर्स का नोटिफिकेशन रिसीव करना चाहते हैं उन्हे सेलेक्ट भी कर सकते हैं। अगर आप नोटिफिकेश नहीं चाहते हैं तो उसे बंद भी कर सकते हैं। साथ ही फेसबुक ने ग्रुप एडमिन को यह भी पावर दी है कि वो चैट को बंद कर सकता है और मेंबर्स की संख्या भी कम कर सकता है।

यह भी पढ़ें- 17 अक्टूबर को एक बार फिर Jio Phone 2 खरीदने का मौका, 200 का मिलेगा कैशबैक

बता दें कि जल्द ही Facebook पर किसी भी फोटो को 3D में पोस्ट कर सकते हैं। इस फीचर को लेकर फेसबुक ने टेस्टिंग शुरू कर दी है और माना जा रहा है कि जल्द ही इस फीचर को पेश कर दिया जाएगा। इसके अलावा Facebook जल्द ही सेफ्टी चेक फीचर लाने वाला है, जिसके जरिए कोई भी ऑर्गनाइजेशन क्राइसिस की स्थिति में इस बात का पता लगा सकता है कि कौन प्रभावित है। यह पता नॉटिफिकेशन के जरिए पता चलेगा। कौन क्राइसिस के वक्त कंपनी में प्रभावित है, नॉटिफिकेशन के मल्टीपल मोड्स के जरिए इस बात का पता चल जाएगा। इसके अलावा कर्मचारियों के रिस्पॉन्स को भी मॉनिटर किया जा सकेगा।

Ad Block is Banned