अब Facebook मैसेंजर में भी WhatsApp जैसे फीचर, जानिए क्या है खास

अब Facebook मैसेंजर में भी WhatsApp जैसे फीचर, जानिए क्या है खास
facebook messenger

Anil Kumar Jangid | Publish: Mar, 28 2017 11:24:00 AM (IST) ऐप

Facebook मैसेंजर में रिएक्शन और मेंशन फीचर आ रहे हैं

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक आए दिन नए—नए फीचर्स लेकर आ रही है। खबर है कि अब फेसबुक मैसेंजर जैसा text bubble फीचर फेसबुक कमेंट सेक्शन के लिए लाने की तैयारी कर रही है। गौरतलब है कि इसी महीने की शुरूआत में कंपनी ने अपने मैसेंजर में Snapchat जैसा स्टोरी फीचर दिया था। इसको मैसेंजर डे कहा जाता हैं। इसके अलावा facebook ने मैसेंजर पर 2 नए फीचर लाने की घोषणा कर दी है। ये दोनों नए फीचर मैसेज रिएक्शन और मेनशन.

बेहतर बनेगा कन्वर्सेशन
facebook ने इस बारे में जानकारी दी है कि उसका मकसद ग्रुप कन्वर्सेशन को और भी ज्यादा बेहतर बनाना है। मैसेंजर रिएक्शन ठीक उस फीचर की तरह है जो पिछले साल अपनी फेसबुक एप और वेबसाइट के लिए जारी किए गए थे। इसमें आप किसी पोस्ट पर कमेंट करने के लिए थंब्स अप और थंब्स डाउन के अलावा love, smile, wow, sad और angry वाले इमोजी भी शामिल हैं।

Read More: Wikileaks का खुलासा! कैसे हैक किए जाते हैं आईफोन और मैकबुक

ये है रिएक्शन फीचर का यूज
मैसेंजर पर रिएक्शन फीचर के तहत ग्रुप चैट में मैसज के नीचे यूजर्स ये भी देख सकेंगे कि उस पर कितने लोगों ने अपने कमेंट किए है। इसमें यूजर को इमोजी पर टैप करने से पता लग जाएगा कि किन लोगों ने किस तरह के कमेंट किए हैं। इसमें जब कोई यूजर मैसेज पर रिएक्ट करेगा तो यूजर को छोटा सा एनिमेशन भी दिखेगा। इसके साथ ही जब यूजर के मैसेज पर कोई खास कमेंट करेगा तो यूजर की स्क्रीन पर नोटिफिकेशन भी आएगा।

ये है मेंशन फीचर का यूज
फेसबुक मैसेंजर का मेनशन फीचर विल्कुल फेसबुक के टैग फीचर जैसा है। यदि यूजर को ग्रुप चैट में किसी ग्रुप मेंबर का ध्यान अपनी तरफ खींचना है तो उसें टैग कर सकते हैं। इसके लिए यूजर को अपने मैसेज के साथ उसके नाम के आगे @ लगाना होगा। ऐसा करने पर जिस यूजर को टैग किया गया है उसके पास नोटिफिकेशन चला जाएगा। हालांकि टैग वाला मैसेज ग्रुप के सारे मेंबर्स के पास जाएगा लेकिन टैग किये हुए यूजर के पास ये नोटिफिकेशन पहुंचेगा की उन्हें टैग करके ही मेंशन किया गया है। आपको बता दें कि फीचर हाल ही में WhatsApp पर दिया गया है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned