scriptFacebook ने मोबाइल और कंप्यूटर के लिए जारी किए नए इमोजी, ऐसे करें यूज | facebook releases 125 new emoji for mobile app and computer | Patrika News

Facebook ने मोबाइल और कंप्यूटर के लिए जारी किए नए इमोजी, ऐसे करें यूज

Published: Aug 27, 2017 01:13:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Facebook पर आए इन नए इमोजी को लेने के लिए अपडेट करें अपना एप

Emoji

Emoji

नई दिल्ली। Facebook समेत अन्य सोशल मीडिया साइट्स यूज करने वालों के लिए इमोजी का एक अहम रोल होता है। इंटरनेट यूजर्स मैसेज टाइप के अलावा इमोजी के जरिए भी अपने एक्सप्रेशन देते हैं। इमोजी यूजर्स की बात को सही ढंग से समझाने में भी काफी अहम् रोल अदा करते हैं। ऐसे में दुनिया की सबसे लोकप्रिय वेबसाइट फेसबुक भी समय—समय पर अपने यूजर्स के लिए कई तरह के नए—नए इमोजी जारी करती रहती है। इसी के चलते इसने हाल ही में अपने कंप्यूटर और मोबाइल एप के लिए नए इमोजी और स्टिकर्स जारी किए हैं जो काफी इंप्रेसिव है। फेसबुक के इन इमोजी स्टीकरों के लिस्ट में कई नए स्टिकर को हैं। आपको बता दें कि इस वेबसाइट पर पहले से मौजूद येलो टोन के फैमली स्टिकर की लिस्ट में 125 नए स्टिकेर्स जोड़े गए हैं। इससे अब आपको अपनी भावनाएं व्यक्त करने के लिए बेहतर ऑप्शन मिलेंगे।

 

माइक्रोसॉफ्ट ने जारी किए 52 हजार इमोजी
इस डिजिटल दुनिया में इंटरनेट यूजर्स इमोजी के जरिए अपनी भावनाओं को बेहतर ढंग से व्यक्त कर सकते है। इसी वजह से अब किसी सवाल के जवाब में लोग टेक्स्ट की बजाए इमोजी ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। फेसबुक से पहले माइक्रोसॉफ्ट ने लगभग 52,000 नए इमोजी जारी किए थे। इनमें अलग-अलग रंग से लेकर सिंगल फैमिली को रिप्रेजेंट करने वाले इमोजी शामिल थे।

 

कंप्यूटर और एप पर आए इमोजी
फेसबुक पर दिए गए इन इमोजी को कंप्यूटर और एप दोनों के लिए लाया गया है। हालांकि फिलहाल ये सभी इमोजी डेस्कटॉप और मोबाइल एप में तो दिखेंगे लेकिन फेसबुक मैसेंजर पर नहीं। लेकिन जल्द ही इसें मैसेंजर के लिए भी जारी किया जाएगा।

 

इन पर भी हैं इमोजी
फेसबुक के लिए अन्य मैसेजिंग प्लेटफॉर्म जैसे व्हाट्सएप, वीचैट, टेलीग्राम तथा हाइक आदि भी समय—समय पर अपने एप्स वर्जन पर नए स्टीकर्स और इमोजी जारी करते हैं जिनसें कम्यूनिकेशन बेहतर और प्रभावशाली बनता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो