scriptफेसबुक पर अब वांट और कलेक्ट बटन, जानिए कहां होगा इनका यूज | Facebook to add want and collect buttons | Patrika News

फेसबुक पर अब वांट और कलेक्ट बटन, जानिए कहां होगा इनका यूज

Published: Feb 12, 2016 02:57:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

आपके फेसबुक पेज पर दो नए बटन वांट और कलेक्ट दिखाई देंगे

Facebook Free basics

Facebook Free basics

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग वेबाइट फेसबुक पर लाइक बटन तो सभी जानते हैं, लेकिन जल्द ही इस पर दो और नए बटन दिखाई देंगे। खबर है कि फेसबुक पर वांट और कलेक्ट नाम से दो और नए बटन आने वाले है। हालांकि इनसे पहले कंपनी कलेक्शंस नाम के एक फीचर को शुरू कर सकती है।

मिलेगी प्रोडक्ट की जानकारी
फेसबुक के कलेक्शंस फीचर की मदद से कोई भी ऑनलाइन रिटेलर अपने प्रोडक्ट के बारे में फेसबुक इस्तेमाल करने वाले साथ ज्यादा जानकारी साझा कर सकता है। फेसबुक पर लॉगिन करने के बाद यूजर्स को कलेक्शंस दिखाई दे तो उसें लाइक भी कर सकते हैं।



वांट और कलेक्ट का यूज
फेसबुक पर यदि कोई प्रोडक्ट आपको पसंद आ गया तो आप उसके लिए वांट या चाहिए पर भी क्लिक कर सकते हैं। यदि आप ऐसे ऑनलाइन प्रोडक्ट अपनी जानकारी के लिए इकट्ठा कर रहे हैं तो उसके लिए कलेक्ट पर क्लिक करना होगा। फेसबुक की कोशिश है कि ऑनलाइन रिटेलर ग्राहकों को ऐसे प्रोडक्ट दिखाकर अपने सामान खरीदने के लिए उत्साहित करें।

फेसबुक को मिलेगी रेवेन्यू
फेसबुक पर ऐसी बिक्री के लिए कंपनी ऑनलाइन रिटेलर से कुछ रेवेन्यू भी जनरेट कर सकती है। यदि इस बदलाव से ऐसे रिटेलर अपनी बिक्री बढ़ा सकेंगे तो वो फेसबुक पर और विज्ञापन भी दे सकेंगे। गौरतलब है कि फेसबुक के दुनियाभर में 100 करोड़ से एक्टिव यूजर्स हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो