script

फेसबुक ने दिया यूजर्स को तोहफा, अब आपकी पुरानी यादें नहीं पड़ेंगी धुंधली

locationनई दिल्लीPublished: Jun 12, 2018 12:41:07 pm

Submitted by:

Vineet Singh

फेसबुक हमें अपने दोस्तों और करीबियों से जुड़ने का मौक़ा देता है, इस पर एक ऐसा फीचर है जो हमारी पुरानी यादों को संभलकर रखता है

facebook memories

फेसबुक ने दिया यूजर्स को तोहफा, अब आपकी पुरानी यादें नहीं पड़ेंगी धुंधली

नई दिल्ली: अगर आप स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं तो आप सभी इंटरनेट भी चलाते होंगे और कई सारे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी एक्टिव होंगे। बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की बात करें तो फेसबुक सबसे पहले याद आता है। फेसबुक हमें अपने दोस्तों और करीबियों से जुड़ने का मौक़ा देता है, इस पर एक ऐसा फीचर है जो हमारी पुरानी यादों को संभालकर रखता है और अब इस फीचर में फेसबुक ने बड़ा बदलाव किया है।
बता दें कि फेसबुक के इस फीचर को ‘ऑन दिस डे’ के नाम से जाना जाता है। फेसबुक ने इस फीचर में बदलाव करते हुए इसके लिए एक पूरा डेडिकेटेड पेज तैयार कर दिया है जिसपर जाकर आप पुराने सालों में उस दिन पर शेयर की गयी फोटो, वीडियो और टेक्स्ट वगैरह देख सकते हैं जिन्हें आपने अपने दोस्तों के साथ शेयर किया हो।
यह फीचर आपको पिछले साल या उससे पहले शेयर की गयी यादों को संजोकर रखता है और उस ख़ास दिन पर आपको नोटिफिकेशन भेजकर आपको पुरानी यादें दिखाता है और साथ ही उन्हें शेयर करने का ऑप्शन भी देता है। बता दें कि फेसबुक के इस पेज पर आपको रीकैप मेमोरी जैसे ऑप्शन भी मिलते हैं जहां पर आप अपनी यादों को दोहराकर भी देख सकते हैं।
जानकारी के मुताबिक़ यह दुनियाभर में लगभग 9 करोड़ लोग इस फीचर का इस्तेमाल करते हैं और अब नए संशोधन के बाद यह फीचर और ज्यादा बेहतर हो गया है और अब आपको इसमें कई सारे सेक्शन भी मिलेंगे जिनपर आप अपनी जरूरत के हिसाब से अपनी मेमोरीज को देख और शेयर भी कर सकते हैं।
फेसबुक का ये फीचर ऐसे लोगों के लिए काफी काम का साबित हो सकता है जो अपनी पुरानी तस्वीरें और वीडियो डिलीट कर देते हैं। फेसबुक के इस फीचर पर आप दिन के हिसाब से अपने सभी वीडियो और फोटोज देख सकते हैं जीने जिन्हें आपने कभी अपने दोस्तों के साथ शेयर किया होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो