script

इस वजह से बढ़ी गेमिंग ऐप MPL के यूजर्स की संख्या, भारत में हुए इतने करोड़ यूजर्स

locationनई दिल्लीPublished: Feb 10, 2021 03:37:50 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) पर 50 से अधिक गेम्‍स उपलब्‍ध हैं।
गेमिंग ऐप एमपीएल के ब्रांड एंबेसडर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली हैं।

mpl_1.png
भारत में ऑनलाइन गेम खेलना लोगों को काफी पसंद आ रहा है। ख़ासकर के स्मार्टफोन यूजर्स स्पोर्ट गेम खेलना काफी पसंद करते हैं। ऐसे में गेमिंग ऐप्स काफी पॉपुलर हो रहे हैं। इसी वजह से गेमिंग ऐप मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) के यूजर्स की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। बता दें कि मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) पर 50 से अधिक गेम्‍स उपलब्‍ध हैं। इनमें वर्ल्‍ड क्रिकेट चैंपियनशिप, कैरम, पूल, फैंटेसी क्रिकेट व अन्‍य गेम्स शामिल हैं। इसके अलावा यूजर्स को इसमें प्राइज भी जीत सकते हैं।
बढ़ा यूजर्स बेस
बता दें कि गेमिंग ऐप एमपीएल के ब्रांड एंबेसडर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली हैं। इस गेमिंग ऐप के यूजर्स की संख्‍या भारत में 6 करोड़ से अधिक हो चुकी है। यह ऐप इस प्लेटफॉर्म पर उपलब्‍ध गेम्‍स के मुफ्त वर्जन यूजर्स को उपलब्‍ध कराता है। इसमें यूजर्स फ्री गेम्स खेलने के साथ कैश टूर्नामेंट या कॉन्टेस्‍ट में भाग लेकर कैश प्राइज भी जीत सकते हैं।
आईपीएल के दौरान बढ़ी पॉपुलैरिटी
2020 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान इस गेमिंग ऐप की पॉपुलैरिटी बढ़ गई। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि आईपीएल के दौरान एमपीएल के रोजाना के इंस्‍टॉल्‍स 100 प्रतिशत तक बढ़ गए। मोबाइल पर फैंटेसी क्रिकेट खेलने वाले यूजर्स की संख्‍या आईपीएल के दौरान 7 गुनी बढ़ गई। इस दौरान एमपीएल के तीन क्रिकेट गेम्‍स- वर्ल्‍ड क्रिकेट चैंपियनशिप, प्रो क्रिकेट और क्रिकेट क्‍लैश ज्यादा खेला गया।
टियर 2 व टियर 3 शहरों से ज्यादा यूजर्स
एमपीएल के ज्यादा यूजर्स देश के विभिन्‍न राज्‍यों के टियर 2 व टियर 3 शहरों से हैं। अब एमपीएल ने गेमर्स के लिए डिजिटल स्‍कॉलरशिप्‍स भी शुरू की है।

ट्रेंडिंग वीडियो