Paytm में गलती से दूसरे को भेजे गए पैसे को ऐसे मंगवाएं वापस

हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप Paytm में गलती से किसी और को भेजे गए पैसे वापस मंगवा सकते हैं।

By: Vineet Singh

Published: 20 Jul 2018, 09:19 AM IST

नई दिल्ली: जो लोग अपने पर्स में कैश लेकर चलना पसंद नहीं करते हैं वो Paytm ऐप का इस्तेमाल करके अपने पैसे से जुड़े सभी लेनदेन करते हैं, दरअसल Paytm की मदद से आसानी से किसी को भी पैसे भेजे जा सकते हैं या फिर मंगवाए जा सकते हैं लेकिन कई बार ऐसा होता है कि जल्दबाजी में आप Paytm से किसी दूसरे शख्स को पैसे भेज देते हैं ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप Paytm में गलती से किसी और को भेजे गए पैसे वापस मंगवा सकते हैं।

बिना इंटरनेट के ही Paytm से ट्रांसफर कर सकते हैं पैसे, जाने ऐसे ही कई और शानदार फीचर्स

ऐसे मंगवा सकते हैं पैसे वापस

कई बार गलती से आप किसी दूसरे शख्स को पैसे भेज देते हैं या फिर कोई आपके वॉलेट में से पैसे चुरा लेता है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि एक ऐसा तरीका मौजूद है जिसकी मदद से आप अपने पैसों को दोबारा से अपने अकाउंट में वापस मंगवा सकते हैं।

बिना ईयरफोन लगाए ऐसे सुने Whatsapp के सीक्रेट वॉइस मैसेज, बगल वाले को भी नहीं लगेगी भनक

अपने पैसों को वापस अपने पेटीएम वॉलेट में मंगवाने के लिए आप पेटीएम में शिकायत कर सकते हैं इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती है, आपको बस अपणी Paytm प्रोफ़ाइल में जाना होता है इसके बाद आप यहां पर मौजूद 'Help And Support' के विकल्प को चुन सकते हैं। इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपको 'प्राइवेसी एंड सिक्योरिटी' का विकल्प मिलेगा जिसपर आपको टाइप करना होता है। अब आपको 'Unauthorized transaction or money transfer from paytm wallet' के विकल्प में जाकर मामले की पूरी जानकारी देनी होती है जिसके बाद पेटीएम आपसे संपर्क साधेगा और मामले की छानबीन करेगा। अगर सब कुछ ठीक होता है तो आपके पैसे आपके अकाउंट में वापस आ जाते हैं।

 

Paytm
Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned