scriptअब बिना पासवर्ड के खुलेगा गूगल Gmail अकाउंट | Gmail login without password coming soon | Patrika News

अब बिना पासवर्ड के खुलेगा गूगल Gmail अकाउंट

Published: Dec 24, 2015 10:38:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

गूगल कर रहा है Gmail में बिना Password के लॉग इन सिस्टम की शुरूआत

Gmail without password

Gmail without password

नई दिल्ली। अब आपको अपना गूगल Gmail ईमेल Account ओपन करने के लिए पासवर्ड की जरूरत नहीं होगी। Google बिना पासवर्ड के लॉग इन सिस्टम की टेस्टिंग कर रहा है, जिसके जरिए यूजर अपने गूगल अकाउंट को बिना password के लॉग इन कर सकेंगे। गूगल ने कुछ यूजर्स को इन्विटेशन भेज कर नए तरीके से लॉग इन आजमाने को भी कहा है।

स्मार्टफोन पर आएगा नोटिफिकेशन
खबर है कि गूगल जीमेल अकाउंट एक्सेस करने के लिए गूगल की ओर से यूजर के स्मार्टफोन पर नोटिफिकेशन आता है। इस नोटिफिकेशन को क्लिक करके लॉग इन किया जा सकता है। गौरतलब है कि ऐसा ही फीचर हाल ही में याहू ने लॉन्च किया है जिसे अकाउंट की नाम दिया गया है। इसमें भी यूजर्स को फोन पर पुश नोटिफिकेशन भेजकर याहू लॉग इन करने का ऑप्शन दिया जाता है।


आसान नही होगा अकाउंट हैक करना
फिलहाल ज्यादातर यूजर्स अपनी जीमेल आईडी के लए आसान पासवर्ड यूज करते हैं जिन्हें हैक करना काफी आसान होता है। उन यूजर्स के लिए यह फीचर काफी फायदेमंद साबित होगा। इसके अलावा पासवर्ड फ्री लॉग इन से अकाउंट जल्दी भी खुलेगा। इसमें यूजर्स जैसे ही ईमेल आईडी टाइप करेंगे, तुरंत उनके फोन पर एक नोटिफिकेशन आएगा जिसमें उनसे आईडी खोलने की इजाजत मांगी जाएगी। इसे एक्सेस करने के लिए यूजर को यस पर क्लिक करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो