scriptअब बिना एप डाउनलोड किए कर सकेंगे वीडियो कॉल, गूगल लेकर आया ये नया फीचर | google duo gets new features for video call | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

अब बिना एप डाउनलोड किए कर सकेंगे वीडियो कॉल, गूगल लेकर आया ये नया फीचर

गूगल ने अपने डुओ एप में नया फीचर दिया है जिसकी वजह से इसें बिना डाउनलोड किए भी वीडियो कॉल कर सकेंगे

जयपुरJan 16, 2018 / 09:40 am

Anil Kumar

google duo

टेक दिग्गत गूगल ने अपने वीडियो कॉलिंग एप डुओ में एक नया फीचर जोड़ा है जो यूजर्स के लिए बेहद ही काम का साबित होने वाला है। इस नए फीचर को जोड़ते हुए गूगल ने अपने इस एप को और भी अधिक यूजर फ्रेंडली बना दिया है। गूगल डुओ एप को 2016 में लॉन्च किया गया था तथा इस एप से यूजर्स आसानी से वीडियो कॉल कर सकते हैं। हालांकि इस एप से वीडियो कॉल करने के लिए इसको दोनों यूजर्स को इसे डाउनलोड करना जरुरी था, लेकिन अब ऐसा नहीं हैं।

 

खबर है कि गूगल ने इस डुओ एप के नए अपडेट में एक नया फीचर जोड़ा है जिसकी वजह सेअब यूजर्स इस एप को बिना डाउनलोड किए भी वीडियो कॉल कर सकते है। इस नए फीचर्स का फायदा उन सभी एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगा जो अपने फोन में कम मेमोरी होने के वजह से ज्यादा एप डाउनलोड नहीं कर सकते। अब इस नए फीचर की वजह से बिना डाउनलोड करे भी दोस्तों और रिश्तेदारों की वीडियो कॉल को रिसीव करते हुए आसानी से बात की जा सकती है।

 

ऐसे कर सकते हैं बिना एप के कॉल
गूगल डुओ एप के इस नए फीचर की खास बात ये है कि इससे की जाने वाली वीडियो कॉल खत्म होने के बाद रिसीवर को एक नोटिफिकेशन मिलेगा। इसमें उसके पास ऑप्शन आएगी जिसमें वो चाहे तो इसको इनस्टॉल कर सकता है अथवा एग्जिट कर सकता है। ऐसे यह नया फीचर काफी प्रभावी माना जा रहा है। इस नए फीचर्स का ज्यादा खासकर उन लो-रेंज के स्मार्टफोन यूजर्स मिलेगा जो अपने स्मार्टफोन में कम मेमोरी होने के कारण ज्यादा एप्स इनस्टॉल नहीं कर सकते।

 

Google ने भारत भी लॉन्च किया पे एप, Tez का भी मिलेगा सपोर्ट
Google अपना एक और नया पेमेंट एप लेकर आई है। इसको गूगल पे नाम से लाया गया है। इस एप के सपोर्ट के साथ कंपनी अपने पहल के सभी एप को जोड़ना चाहती है। अब गूगल पे में ही गूगल वॉलेट और एंड्रॉयड पे को जोड़ा जाएगा। भारत में काफी पॉपुलर हो चुके तेज एप का भी इसमें सपोर्ट मिलेगा

Home / Gadgets / Apps / अब बिना एप डाउनलोड किए कर सकेंगे वीडियो कॉल, गूगल लेकर आया ये नया फीचर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो