scriptगूगल की ये नई डिवाइस दिलाएगी ब्लड टेस्ट की सूई के दर्द से निजात | Google needle free blood drawing device coming soon | Patrika News

गूगल की ये नई डिवाइस दिलाएगी ब्लड टेस्ट की सूई के दर्द से निजात

Published: Dec 08, 2015 03:53:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

अब आपको टेस्ट के लिए सूई का दर्द सहन कर अपना ब्लड निकलवाने की जरूरत नहीं होगी

google needle free blood drawing device

google needle free blood drawing device

नई दिल्ली। बीमार होने पर जब भी आप डॉक्टर के पास जाते हैं और वो ब्लड टेस्ट लिख देता है तो आपको सूई से होने वाला दर्द याद आ जाता है। क्योंकि ब्लड टेस्ट के लिए ब्लड का सेंपल देना होता है और उसें इंजेक्शन से निकाला जाता है जिसका दर्द आपको सहन करना होता। लेकिन अब चिंता की कोई बात नहीं, क्योंकि गूगल आपको इस दर्द से निजात दिलाने वाला है।


दरअसल गूगल अब एक ऐसी डिवाइस लेकर आ रहा है जो बिना ब्लड निकाले ही आपके ब्लड का सेंपल ले लेगा। इसमें किसी प्रकार की सूई या कोई चुभने वाली नुकीली चीज नहीं होगी। यह गूगल ने इस डिवाइस के लिए पेटेंट फाइल किया है और जल्द ही यह बनकर तैयार होने वाली है।


गूगल यह डिवाइस एवाक्यूटेड नेगेटिव-प्रेशर बैरेल के साथ आएगी। इसमें ऐसे उपकरण लगे होंगे जो इसे उंगली पर रखते ही खून के बेहद महीन तत्वों को बिना किसी दर्द के निकाल लेंगे। इस प्रक्रिया में ब्लड टेस्ट कराने वाले को किसी प्रकार कोई दर्द नहीं होगा। हालांकि गूगल की तरफ से इस डिवाइस कब उतारा जा रहा है इसके बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो