scriptये एप आपके टेबल पर पहुंचाएगा खेत की ताजी सब्जियां | jugnoo app will bring farm fresh vegetables on the table | Patrika News

ये एप आपके टेबल पर पहुंचाएगा खेत की ताजी सब्जियां

Published: Sep 23, 2015 08:25:00 pm

रेस्तरां से भोजन, खेत की ताजी सब्जियां, फल, डेयरी उत्पादों, केक, फूल या जरूरत के अनुसार सामान आर्डर किया

jugnoo aap

jugnoo aap

चंडीगढ़। हरियाणा में साइबर सिटी के नाम से मशहूर गुडग़ांव में रहने वाले लोगों को अब ऑटो से लेकर खाने तक की सुविधा मोबाइल एप पर उपलब्ध रहेगी। जुगनू नामक इस एप की मदद से सिर्फ एक क्लिक करने पर किराने का सामान, रेस्तरां से भोजन, खेत की ताजी सब्जियां, फल, डेयरी उत्पादों, केक, फूल या जरूरत के अनुसार सामान आर्डर किया जा सकता है। यही नहीं अब ऑटो और घर का बना खाना भी इससे आर्डर किया जा सकता है।




भारत के सबसे तेजी से बढ़ रहे और जीवन को सरल बनाने वाले एप्स में से एक जुगनू गुडग़ांव निवासियों के जीवन को रोशन करने के लिए तैयार है। आने वाले दिनों में यहां इसकी शुरूआत की जाएगी। जुगनू एप के सीईओ और संस्थापक समर सिंगला के अनुसार सुपरमार्केट से किराने के सामान, जेब के अनुकूल और स्वच्छ भोजन या दरवाजे पर ऑटो रिक्शा आर्डर करने जैसी सुविधाएं जुगनू के पास एक ही जगह पर सभी सुविधाएं उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि इस श्रृंखला के दौरान पे-टीएम की भागीदारी तथा स्नो लीपर्ड के नेतृत्व में 60 लाख से अधिक अमरीकी डालर की राशि लगाई गई है। उन्होंने बताया कि इस साल के अंत तक इस एप्स को देश के 40 शहरों में शुरू किए जाने की योजना है। जुगनू के 6 लाख 40 हजार उपयोगकर्ता हैं। जुगनू 350 से अधिक रेस्तरांओं (अथवा भोजन प्रदाताओं), 500 दुकानों और 2500 ऑटो रिक्शा के साथ जुड़ा हुआ है ताकि जरूरतों की पूर्ति की जा सके।

जुगनू एप की तीन सेवाएं
जुगनू ऑटो
यह एप्लिकेशन ग्राहकों को उनके स्मार्टफोन पर सिर्फ एक टैप के साथ ऑटो बुक करने की सुविधा प्रदान करता है। मूलत: मांग के अनुसार ऑटो रिक्शा एप यात्रियों को ऑटो चालकों के साथ सम्बद्ध स्थापित कराता है जो ग्राहक के इच्छित स्थान पर आकर ग्राहक को पिक करता है।



जुगनू आहार
यह ऑन-डिमांड भोजन आर्डर करने वाला एप है जो ग्राहकों की जेब के अनुकूल कीमतों पर घर में ताजा बना खाना ऑर्डर करने की सुविधा प्रदान करता है। नाश्ता, दोपहर का भोजन, शाम के नाश्ते और रात के खाने के लिए उपलब्ध विभिन्न विकल्पों के अलावा, जुगनू मील्स अपने घर से दूर रह रहे लोगों को स्वच्छ तरीके से घर में बना खाना उनके ऐच्छिक स्थानों पर मिनटों में उपलब्ध कराता है।



जुगनू फटाफट
यह एक अत्यधिक स्थानीय बाजार है जो किसी विशेष शहर के भीतर किसी भी सामान की होम डिलीवरी की सुविधा प्रदान करता है। चाहे किराने का सामान, पसंदीदा रेस्तरों से भोजन, खेत की ताजी सब्जियां, फल, डेयरी उत्पादों, केक, फूल या जरूरत के अनुसार सामान को मंगवाया जा सकता है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो