scriptबड़े काम के हैं Whatsapp के ये फीचर्स लेकिन सभी नहीं है पता | know these hidden whatsapp feature can change your tech life | Patrika News

बड़े काम के हैं Whatsapp के ये फीचर्स लेकिन सभी नहीं है पता

locationनई दिल्लीPublished: Nov 03, 2018 02:24:30 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिसके जरिए आप व्हाट्सऐप के बादशाह बन जाएंगे और इन दिनों लॉन्च हुए इन फीचर से भी रूबरू हो जाएंगे।

whatsapp

बड़े काम के हैं Whatsapp के ये फीचर्स लेकिन सभी नहीं है पता

नई दिल्ली: WhatsApp मैसेजिंग ऐप का सभी लोग इस्तेमाल करते हैं और यही वजह है कि कंपनी अपने यूजर्स को और सुविधा देने के लिए हर दिन नए फीचर पेश कर रही है। लेकिन क्या आपको एक ऐसी ट्रिक पता है, जिसे जानकर आप ग्रुप के हीरो बन सकते हैं। नहीं न तो चलिए आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिसके जरिए आप व्हाट्सऐप के बादशाह बन जाएंगे और इन दिनों लॉन्च हुए इन फीचर से भी रूबरू हो जाएंगे।
यह भी पढ़ें

6 नवंबर को Xiaomi लॉन्च करने जा रहा ये शानदार स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स

सबसे पहले बात करते हैं Whatsapp के ब्लू टिक की। इसके लिए आपको व्हाट्सएप की सेटिंग में थोड़ा सा बदलाव करना होगा, जिसके बाद आप बिना ब्लू टिक के ही लोगों के मौसेज पढ़ सकते हैं। इसके लिए सेटिंग में जाकर रीड रिसीप्ट के ऑप्शन को डिसेब्ल करना होगा। इसके बाद अगर आप किसी का भी मैसेज पड़ते हैं तो उसे नहीं पता चलेगा कि आपने मैसेज पढ़ा भी है। लेकिन ध्यान रहें कि आपके द्वारा भेजे मैसेज पर भी ब्लू टीक नहीं होगा।
यह भी पढ़ें

5 से 12 नवंबर तक लगेगी Jio Phone 2 की ओपेन सेल, मिलेगा 200 का कैशबैक

अब बात करते हैं स्टेटस की तो अगर आप किसी दूसरे का स्टेटस जानना चाहते हैं तो इसके लिए फोन में फाइल मैनेजर में जाना होगा। फिर वहां आपको व्हाट्सएप स्टोरेज में जाकर हिडेन फाइल फीचर को डिसेबल करना होगा। इसके दौरान आपको नया फोल्डर दिखेगा, जिसमें आपके देखे गए स्टेटस डाउनलोड हुए होंगे। ऐसे आप किसी के भी स्टेटस को अपना बना सकते हैं फिर वो वीडियो हो या फोटो।
इसके अलावा हाल ही में कंपनी ने ग्रुप में प्राइवेट चैटिंग फीचर भी जोड़ा है, जिसकी मदद से आप आसानी से किसी एक सदस्य से प्राइवेट चैट कर सकते हैं और दूसरे सदस्य को पता भी नहीं चलेगा।गौरतलब है कि हाल के दिनों में Whatsapp ने अपने फीचर में कई बदलाव किए हैं ताकि यूजर्स को ऐप यूज करने में अपनी सुरक्षा का भी अनुभव होता रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो