आपके एंड्रॉयड फोन की स्क्रीन को आईफोन जैसी बना देगें ये एप

आपके एंड्रॉयड फोन की स्क्रीन को आईफोन जैसी बना देगें ये एप

Anil Jangid | Publish: Feb, 15 2018 02:02:15 PM (IST) ऐप

इन एप्स के जरिए एंड्रॉयड फोन्स की स्क्रीन को आईफोन जैसी बना सकते हैं

आज के समय में ज्यादातर लोग एंंड्रॉयड मोबाइल फोन यूज करते हैं परन्तु आईफोन लेने की चाहत सभी की रहती है। लेकिन कीमत ज्यादा होने के कारण एपल आईफोन लेना हर किसी के बस की बात नहीं। ऐसे में कई ऐसे मोबाइल फोन मौजूद हैं जो एंड्रॉयड फोन्स की डिस्पले स्क्रीन्स का लुक एक आईफोन जैसा बना देते हैं। यह एप्स मोबाइल लांचर है जिनको आपको अपने फोन में डाउनलोड कर इंस्टाल होगा।

 

Nova launcher
यह सबसे अच्छे एंड्रॉयड लांचर्स में से एक है जो बहुत ही हल्का और तेज है। इसकी मदद से एंड्रॉयड फोन यूजर डॉक और नोटिफिकेशन के अलावा दूसरे एप को अपनी पसंद के अनुसार बदल सकते हैं। इसकी सहायता से आइकॉन का साइज बदलने समेत उनका शार्टकट भी बना सकते हैं। इसके प्राइम वर्जन में और भी ज्यादा फीचर्स मौजूद हैं जो इसे और खास बनाते हैं।

 

Evie launcher
यह सबसे तेज लांचर्स में से एक है जिसमें बहुत सारे होम स्क्रीन शार्टकट हैं जिनकी मदद से आप app drawer और फोल्डर ग्रिड को अपने अनुसार बदल सकते हैं। इसके यूनिवर्सल सर्च फीचर की मदद से यूजर अपने एप में ही कुछ भी सर्च कर सकते हैं।

 

Buzz launcher
इस लांचर में एक ऐसा फीचर दिया गया है जिसको Homepack Buzz कहते हैं। इस एप में 700,000 से ज्यादा होम स्क्रीन्स हैं जिनको हजारों यूजर्स द्वारा शेयर किया जाता है। इसमें app-locker और ram cleaner है तथा साथ ही एक और फीचर screen effects भी है जो लाइव वॉलपेपर की तरह होता है। इस फीचर की मदद से आप स्क्रीन वॉलपेपर पर स्नोफॉल होता हुआ या पत्ते गिरते हुए जैसे लाइव वालपेपर आसानी से मिल सकते हैं।

 

Apex
इस एप में हजारों थीम्स दिए गए हैं जिसको आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। यह लांचर स्मार्टफोन और टैबलेट दोनों को सपोर्ट करते हैं। इस लांचर की मदद से आप 9 तरह के होम स्क्रीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके प्रो वर्जन में आपको कई तरह के गेस्चर आप्शन मिलते हैं साथ ही इससे फोन की स्पीड भी बढ़ जाती है।

 

EverythingMe
इस लांचर में बेस्ट एप है जिससे आप होम स्क्रीन में एक स्वाइप से Quick contacts में जा सकते हैं जहां अपने कांटैक्ट को देख सकते हैं। इसमें WeWatch एक अलग फीचर है जिससे आप न्यूज फीड का यूज कर सकते हैं। यह लांचर यूजर की पसंद के अनुसार खुद को बदलता रहता है जिससे आपको हमेशा बेहतरीन एक्पीरियंस मिले।

Ad Block is Banned