एंड्रॉयड के लिए भी आया माइक्रोसॉफ्ट कॉर्टाना, ऎसे करें डाउनलोड

 एंड्रॉयड के लिए भी आया माइक्रोसॉफ्ट कॉर्टाना, ऎसे करें डाउनलोड
Microsoft Cortana

Anil Kumar Jangid | Updated: 25 Aug 2015, 12:33:00 PM (IST) ऐप

माइक्रोसॉफ्ट कॉर्टाना वॉयस अस्सिटेंट फीचर है जिसके तहत आप वॉयस कमांड देकर काम कर सकते हैं

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट कॉर्टाना अब गूगल के एंड्रॉयड ऑपेरटिंग सिस्टम वाले गैजेट्स के लिए भी जारी किया चुका है। कंपनी का यह वॉयस असिस्टेंट फीचर है जिसके तहत आप स्मार्टफोन, टैबलेट और कंप्यूटर आदि में वॉयस कमांड देकर ही कई सारे काम कर सकते हैं।




इनको देगा टक्कर
माइक्रोसॉफ्ट कॉर्टाना गूगल के वॉयस असिस्टेंट आधारित फीचर गूगल नाऊ तथा एपल के सिरी की टक्कर में आया है। इसमें आप वॉयस कमांड देकर कॉल करने समेत कई सारे ऑप्शंस को काम में ले सकते हैं।



यहां से करें डाउनलोड
माइक्रोसॉफ्ट कॉर्टाना को एंड्रॉयड ओएस वाले गैजेट्स में डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जारी किया गया हैं। यहां से इसे आप अपने एंड्रॉयड गैजेट में डाउनलोड कर इंस्टॉल कर सकते हैं।




फिलहाल भारत में नहीं
माइक्रोसॉफ्ट कॉर्टाना को एंड्रॉयड के लिए यूएस में ही जारी किया गया है। हालांकि जल्द ही इसे भारत समेत दुनिया के कई देशों के लिए जारी किया जा रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned