माइक्रोसॉफ्ट का Face Swap हुआ लॉन्च, किसी भी बॉडी के साथ मर्ज करें अपनी फोटो

माइक्रोसॉफ्ट का Face Swap हुआ लॉन्च, किसी भी बॉडी के साथ मर्ज करें अपनी फोटो
face swap

Anil Kumar Jangid | Updated: 03 Jun 2017, 02:27:00 PM (IST) ऐप

फेस स्वैपिंग तकनीक के जरिए आप अपनी तस्वीर को किसी भी बॉडी के साथ मर्ज कर सकते हैं

नई दिल्लीः माइक्रोसॉफ्ट ने अपना नया एप Face Swap लॉन्च किया है। इस एप की सबसे खास बात इसमें दी गई फेस स्वैपिंग तकनीक है। यह एक ऐसी तकनीक है जिसमें यूजर अपनी तस्वीर को किसी भी बॉडी के साथ मर्ज कर सकता है। फिलहाल इसको एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर अमरीका और कनाडा में जारी किया गया है। इसके अलावा जल्द ही इसे भारत में iOS प्लेटफॉर्म के लिए जारी किया जाएगा।


ऐसे करता है काम
इस एप को यूज करने के लिए आपको अपनी एक फोटो लेनी होती है। इसके बाद उस फोटो को जिस भी बॉडी से फेस रिप्लेस करना चाहते हैं उसका की-वर्ड एप में डालकर सर्च करना होता है। इसके अलावा आप आपनी गैलरी की तस्वीर से भी रिप्लेस कर सकते हैं। इसके बाद आप जैसे ही सलेक्ट की गई बॉडी से फेस स्वाइप करेंगे तो यह एप ऑटोमैटिकली स्क्रीनटोन तस्वीर के मुताबिक एडजस्ट कर लेगा। इसके अलावा आप लाइट, टिल्ट, रिसाइज जैसै बाकि के एडिटेशन के काम अपने अनुसार कर सकते हैं।


Read More: रमजान में एयरसेल की सौगात! जारी किया 786 रुपए का अनलिमिटेड आॅफर


ऐसा है Face Swap एप
आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ने अपना फेस स्वैप एप 2011 में लॉन्च किया था, लेकिन तब इसे सिर्फ विंडोज प्लेटफॉर्म के लिए लाया गया था। कंपनी ने अब यह फेस मॉर्फिंग एप एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिए भी जारी  किया है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned