scriptफिर शुरू हो सकती है Freedom 251 स्मार्टफोन की डिलीवरी | mohit goel want govt support to deliver freedom 251 | Patrika News

फिर शुरू हो सकती है Freedom 251 स्मार्टफोन की डिलीवरी

Published: Dec 06, 2017 12:30:11 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Freedom 251 की डिलीवरी शुरू करने के लिए कंपनी के सीईओ मोहित गोयल ने संकेत

freedom 251

Freedom 251 एक ऐसा स्मार्टफोन है जिसको खरीदने के लिए भारत में 70 मिलियन से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन करा रखा है। इसको दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन के तौर पर लाया गया था और इसकी बुकिंग पिछले साल शुरू हुई थी। फ्रीडम 251 को मात्र 251 रुपए की कीमत में देने का वादा किया था। लेकिन इसको उपलब्ध कराने वाली नोएडा की कंपनी रिंगिंग बेल्स के प्रबंध निदेशक मोहित गोयल को धोखाधड़ी के आरोप में पुलिस द्वारा इस साल हिरासत में ले लिया था जिसके बाद से इसकी डिलीवरी बंद कर दी गई। लेकिन अब खबर है कि इस फोन की डिलीवरी फिर से शुरू की जा स ती है।

 

6 महीने की हुई थी जेल
धोखाधड़ी के मामले में मोहित गोयल को 6 महीने के लिए जेल हुई थी। लेकिन, अब वो रिहा हो चुके हैं। अब गोयल का कहना है कि यदि सरकार उनकी मदद करें तो वो अगले साल मार्च-अप्रैल तक ग्राहकों को यह स्मार्टफोन हैंडसेट डिलीवर कर सकते हैं। उनका कहना है कि सरकार ने उनका साथ नहीं दिया जिस वजह से ग्राहकों को स्मार्टफोन डिलीवर नहीं हो सका लेकिन अब वो उन सभी ग्राहकों को Freedom 251 फोन डिलीवर करने के लिए सरकार की मदद चाहते हैं। गोयल ने कहा है कि उन्होंने मैंने उन दो लोगों को करीब 3.5 करोड़ रुपए दिए थे और बदले में उन्होंने धोखा दिया। उन्होंने ने सारे पैसे हड़प लिए और फोन डिलीवर नहीं किया। डिलीवरी को लेकर गोयल के खिलाफ केस हुआ और 6 महीने के लिए जेल भी हुई।

 

7 करोड़ ने कराई बुकिंग
गौरतलब है कि पिछले साल जुलाई में रिगिंग बेल्स ने ‘Freedom 251’ के 5000 सेट्स की डिलिवरी का वादा किया था और कहा था कि बाकी के 65,000 हैंडसेट कैश ऑन डिलीवरी के तहत जल्द ही भेजे जाएंगे। लेकिन, उसके बाद डिलिवरी की कोई जानकारी नहीं दी। इसके बाद कंपनी ने ‘Freedom 251’ की चर्चा छोड़ टीवी और अन्य स्मार्टफोन बनाने शुरू कर दिए। आपको बता दें कि फ्रीडम 251 की 7 करोड़ से ज्यादा लोगों ने बुकिंग कराई थी। उस समय कंपनी का पेमेंट लेने वाली वेबसाइट क्रैश हो गई थाी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो