scriptWhatsapp में उल्टी-सीधी खबर देने वालों की खैर नहीं, ग्रुप एडमिन को मिला ये पावरफुल राइट | New WhatsApp update gives more power to chat group admins | Patrika News

Whatsapp में उल्टी-सीधी खबर देने वालों की खैर नहीं, ग्रुप एडमिन को मिला ये पावरफुल राइट

locationनई दिल्लीPublished: May 02, 2018 11:53:17 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

Whatsapp ने अपने फीचर में बड़ा बदलाव किया है जो ग्रुप एडमिन को पावरफुल बनाएगा। फिलहाल यह फीचर को व्हाट्सएप के बीटा के 2.18.132 वर्जन पर मौजूद है।

whatsapp
नई दिल्ली: Whatsapp ने अपने फीचर में बड़ा बदलाव किया है जो ग्रुप एडमिन को पावरफुल बनाएगा। फिलहाल यह फीचर को व्हाट्सएप के बीटा के 2.18.132 वर्जन पर मौजूद है, लेकिन जल्द ही इसे सभी के लिए पेश किया जाएगा। इस फीचर के आने के बाद सभी लोग व्हाट्सऐप ग्रुप का डिस्क्रिप्शन नहीं चेक कर सकेंगे। इसके लिए ग्रुप का कौन-सा मेंहर ग्रुप का डिस्क्रिप्शन बदल सकेगा और कौन नहीं यह ग्रुप एडमिन तय करेगा। बता दें कि नए अपडेट के बाद किसी ग्रुप के नाम पर क्लिक करने पर सेटिंग का भी ऑप्शन मिलेगा, जहां से ग्रुप एडमिन को All participants और Only admins का ऑप्शन मिलेगा।
यह भी पढ़ें

Good News! Whatsapp की तरह अब Instagram से भी कर सकेंगे Video Call

वहीं Whatsapp वीडियो कॉलिंग में भी बदलाव करने जा रहा है। बता दें कि वीडियो कॉलिंग फीचर को एक साल पहले लॉन्च किया गया था, लेकिन अब इसमें बदलाव किया जा रहा है। दरअसल WhatsApp में ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर पेश करने जा रहा है। इसे जून में यूजर्स के लिए लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल इस फीचर का जहां यूजर्स लाभ उठा सकेंगे। वहीं इसके आने के बाद उन्हें कई दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है। जैसें- अगर आप ऑफिस में हैं और कोई भी उस ग्रुप में कॉल करता है तो इससे आप परेशान ही होंगे।
यह भी पढ़ें

अब Facebook खोजेगा आपके लिए

प्यार , Dating feature होने जा रहा लॉन्च

बता दें कि एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा भारत के लोग व्हाट्सऐप वीडियो कॉलिंग करते हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि प्रतिदिन व्हाट्सऐप पर 2 बिलियन मिलियन मिनट वॉयस और वीडियो कॉल किए जाते हैं। इस वीडियो कॉलिंग फीचर के अपडेट के बाद ग्रुप में अधिकतम 4 लोग और पर्सनल चैट में 3 लोगों को शामिल किया जा सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो