अब बिना पासवर्ड के माइक्रोसॉफ्ट खातों में करें साइन इन

अब बिना पासवर्ड के माइक्रोसॉफ्ट खातों में करें साइन इन
Microsoft

Kamal Singh Rajpoot | Updated: 20 Apr 2017, 07:04:00 PM (IST) ऐप

माइक्रोसॉफ्ट ने एक नए फीचर की घोषणा की है, जिसके तहत यूजर अपने स्मार्टफोन के द्वारा बिना किसी पासवर्ड के माइक्रोसॉफ्ट के एकाउंट में साइन इन कर सकते हैं

न्यूयार्क। अमेरिकी प्रौद्योगिकी दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने एक नए फीचर की घोषणा की है, जिसके तहत यूजर अपने स्मार्टफोन के द्वारा बिना किसी पासवर्ड के माइक्रोसॉफ्ट के एकाउंट में साइन इन कर सकते हैं। कंपनी ने यह नया विकल्प एंड्रायड माइक्रोसॉफ्ट ऑथेंटिकेटर एप के हिस्से के तहत शुरू किया है।

माइक्रोसॉफ्ट आइडेंटिटी डिविजन के निदेशक (प्रोग्राम मैनेजमेंट) एलेक्स सिमोन्स ने बताया, यह प्रक्रिया स्टैंडर्ड टू-स्टेप वेरिफिकेशन से कहीं अधिक सरल और केवल एक पासवर्ड रखने से कहीं अधिक सुरक्षित है, जिन्हें याद रखना आसान है।"

उन्होंने बताया कि अपने एकाउंट को एंड्रायड या आईओएस को माइक्रोसॉफ्ट ऑथेंटिकेटर एप से जोड़कर हमेशा की तरह अपना यूजरनेम डालकर कहीं से भी लॉग इन किया जा सकता है। इसके साथ पासवर्ड डालने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसकी जगह पर फोन पर ही एक नोटिफिकेशन प्राप्त होगा, जिसे डालकर लॉग इन किया जा सकेगा।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned