scriptइस सिंपल Trick से पता कर सकतें हैं किसी भी फोन की कॉल डिटेल | simple tirck to get mobile phone call details through mubble app | Patrika News

इस सिंपल Trick से पता कर सकतें हैं किसी भी फोन की कॉल डिटेल

Published: Jan 15, 2018 09:30:01 am

Submitted by:

Anil Kumar

किसी भी मोबाइल फोन की कॉल डिटेल पता करने का यह सबसे आसान तरीका है

mobile phone call detail

कई बार ऐसा होता है कि मोबाइल की पुरानी कॉल की जरूरत पड़ जाती है। फोन कॉल डिटेल निकालने के लिए टेलीकॉम कंपनियों रिक्वेस्ट करनी होती है तब जाकर कई प्रोसेस पूरी होने के बाद वो कॉल डिटेल देती हैं। लेकिन अब एक ऐसी ट्रिक आ चुकी है जिससे आप किसी भी फोन नंबर की कॉल डिटेल तुरंत पता कर सकते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं वही सबसे आसान तरीका….

 

आसान है कॉल डिटेल निकालना
आपसे किसी मोबाइल की पुरानी कॉल डिटेल निकालने के बारे में पूछे तो यह ट्रिक जानने के बाद आप तुरंत निकाल कर दे सकते हैं। इसके लिए आपको बस एक ई—मेल आईडी की जरूरत होगी। इसके अलावा जिस भी मोबाइल की कॉल डिटेल आप निकालना चाहते हैं उस फोन में एक एप आपको डाउनलोड करना होगा।

 

फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं एप
जिस ऐप के बारे में हम बात कर रहे हैं उसके जरिए आप 7 से लेकर 30 दिन तक की कॉल डिटेल पता लगा सकते हैं. डिटेल बाकायदा पीडीएफ फाइल में ईमेल के जरिए आपको मिलेगी. जिस ईमेल का एड्रेस आप ऐप में देंगे, वहीं पर कॉल डिटेल आएगी. गूगल प्ले स्टोर से यह ऐप फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है. डाउनलोड करने के बाद आपको कुछ परमीशन इसे देना होंगी. परमीशन देते ही मिनटों में आपको कॉल डिटेल मिल जाएगी.

 

ऐप ऐसे करेगा काम
यह एप mubble app है जो फ्री में डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इसको आप अपने फोन में इंस्टॉल करने के बाद जिस भी नंबर की कॉल डिटेल प्राप्त करना चाहते हैं वो नंबर आपको डालना पड़ता है। यह एप प्राइवेसी को लेकर यूजर से कुछ परमिशन लेने के बाद काम करना शुरू कर देता है। डिटेल का मेल उसी आईडी पर आता है जो लॉगइन के दौरान आप देते हैं। इसमें डेट, टाइम, नंबर और कॉल ड्यूरेशन जैसी पूरी डिटेल दी होती है।इसके जरिए आप किसी भी फोन की 7 दिन से 30 तक का कॉल डिटेल निकाल सकते हैं।

 

इन कंपनियों की निकाल सकते हैं कॉल डिटेल
mubble app नाम के स एप को Recharge Plans & Prepaid Bill भी कहा जाता है। इसका साइज 4.49MB का है तथा इसको 4.2 या इससे ऊपर के एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम पर डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप को बनाने वालों का दावा है कि यह Airtel, Vodafone, Idea, JIO, BSNL, Aircel, Reliance, Docomo के अलावा अन्य टेलिकॉम ऑपरेटर्स के नंबर्स की डिटेल निकाल सकता है।

 

बैलेंस और डाटा चेक कर सकते हैं चैक
इस एप से आप कॉल डिटेल निकालने के अलावा अपना बैलेंस और डाटा भी चेक कर सकते हैं। यह एप लो डाटा बैलेंस होने पर रिमाइंडर भी देता है। इसके जरिए आप किसी भी मोबाइल नंबर पर रिचार्ज करा सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो